श्रीकांत ओलिंपिक चैम्पियन चेन लॉन्ग को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज के सिंगल्स के चैम्पियन बन गए

0
एक हफ्ते के अंदर ये उनका लगातार दूसरा इंटरनेशनल खिताब है। इससे पहले श्रीकांत ने पिछले हफ्ते खेले गए इंडानेशिया ओपन के फाइनल में जापान के काजुमासा सकाई को हराकर खिताब पर कब्जा किया था।
इंडियन बैडमिंटन स्टार किदांबी श्रीकांत ओलिंपिक चैम्पियन चेन लॉन्ग को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज के सिंगल्स के चैम्पियन बन गए हैं। 
– रविवार को खेले गए फाइनल में उन्होंने लॉन्ग को सीधे सेट्स में 22-20, 21-16 से हराकर लगातार दूसरा और अपने करियर का चौथा सुपरसीरीज टाइटल जीता है।
– मैच के पहले सेट में दोनों ओर से कड़ा मुकाबला देखने मिला। काफी देर तक हर प्वाइंट के लिए दोनों प्लेयर्स ने अग्रेसिव शॉट्स खेले।
– श्रीकांत ने लॉन्ग के खिलाफ 10-6 से लीड ले ली थी। इसके बाद लॉन्ग ने लगातार तीन प्वाइंट हासिल कर स्कोर को 10-9 तक पहुंचाया। हालांकि, इंटरवल में श्रीकांत 11-9 से आगे थे। लॉन्ग ने इसके बाद वापसी की ओर स्कोर 14-12 तक पहुंचा दिया। इसके बाद श्रीकांत ने शानदार क्रॉस कोर्ट शॉट लगाते हुए पहला गेम 22-20 से अपने नाम किया। दूसरे गेम में भी लीड लेकर श्रीकांत ने 21-16 से मैच जीत लिया।
अप्रेल में हारे थे सिंगापुर ओपन
– श्रीकांत इससे पहले इसी साल अप्रैल में खेले सिंगापुर ओपन के फाइनल में भारत के ही बी. साईं प्रणीत से हार गए थे।
 – सिंगापुर ओपन के फाइनल में हारने के बाद, इंडोनेशिया ओपन और अब ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर श्रीकांत लगातार तीन सुपरसीरीज फाइनल में जगह बनाने वाले पहले भारतीय भी बन गए हैं।
– लगातार तीन सुपरसीरीज फाइनल खेलने वाले वो दुनिया के पांचवें प्लेयर बन गए हैं।
Share.

About Author

Leave A Reply