About us

गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल के रूप में शपथ ली

0

गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल के रूप में शपथ ली। उन्हें मप्र के चीफ जस्टिस हेमंत गुप्ता ने पद की शपथ दिलाई। सरला ग्रेवाल के बाद आनंदी बेन पटेल MP की दूसरी महिला राज्यपाल हैं। ग्रेवाल मार्च 1989 से फरवरी 1990 तक प्रदेश की राज्यपाल रही थीं। इस मौके पर सीएम शिवराज के साथ लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और शिवराज मंत्रीमंडल के कई सदस्य उपस्थित रहे।

– मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस हेमंत गुप्ता ने मंगलवार सुबह राजधानी भोपाल में राजभवन में एक सादे समारोह में आनंदी बेन पटेल को राज्यपाल पद की शपथ दिलाई।

-रामनरेश यादव का कार्यकाल पूरा होने पर गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली को सितंबर 2016 में मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था।

चार्टर्ड बस से आईं भोपाल
-आनंदी बेन पटेल ने गांधीनगर से उज्जैन तक का 415 किलोमीटर का सफर परिवार के सदस्यों के साथ चार्टर्ड बस से तय किया। -भोपाल आने के दौरान सोमवार को उन्होंने उज्जैन में भगवान महाकाल के मंदिर में पूजा अर्चना की। -बता दें कि हाल में हुए गुजरात के विधानसभा चुनाव के दौरान जब आनंदी बेन पटेल ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था। तभी से उन्‍हें कोई और पद दिए जाने की सुगबुगाहट थी। -इसी फैसले के तहत अब आनंदी बेन पटेल को मध्‍य प्रदेश का राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया है।

Share.

About Author

Leave A Reply