सरबजीत की कहानी

0
बैनर : पूजा एंटरटेनमेंट इंडिया लि., टी-सीरिज़ सुपर कैसेट्स इंडस्ट्री लि.
निर्माता : वासु भगनानी, भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, संदीप सिंह, उमंग कुमार, जैकी भगनानी
निर्देशक : उमंग कुमार
संगीत : अमाल मलिक, जीत गांगुली, शैल-प्रीतेश, तनिष्क बागची, शशि-शिवम
कलाकार : ऐश्वर्या राय बच्चन, रणदीप हुड्डा, रिचा चड्ढा, दर्शन कुमार
रिलीज डेट : 20 मई 2016
सरबजीत सिंह (रणदीप हुड्डा) पंजाब के पास एक गांव में अपनी पत्नी सुखप्रीत (रिचा चड्ढा), बहन दलबीर कौर (ऐश्वर्या राय बच्चन) और पिता के साथ रहता है। उसकी दो बेटियां पूनम कौर (अंकिता श्रीवास्तव) और स्वप्नदीप कौर हैं। वह एक किसान है जो दूसरों के खेत में काम कर आजीविका कमाता है।
एक दिन अजनाने में सीमा पार करने के कारण पाकिस्तानी सेना उसे गिरफ्तार कर लेती है। पाकिस्तानी जेल में उस पर खूब अत्याचार किए जाते हैं। उसे एक भारतीय जासूस करार दिया जाता है जिसका लाहौर में हुए बम विस्फोट के पीछे के व्यक्ति के रूप में नामित किया जाता है। उसे मंजीत सिंह माना जाता है जिसे पाकिस्तान इस घटना का दोषी मानती है।
सरबजीत की बहन दलबीर पाकिस्तान सरकार से लगभग 23 वर्षों तक लड़ती है जब तक कि सरबजीत को निर्दोष घोषित नहीं किया जाता। सरबजीत का केस अवैस शेख (दर्शन कुमार) लड़ता है। वह दलबीर के साथ यह साबित करने में लगा रहता है कि सरबजीत निर्दोष है और अपराधी मंजीत सिंह को पकड़ा जाए।
सरबजीत को जैसे ही निर्दोष घोषित कर जमानत की घोषणा होती है उस पर जेल में हमला होता है। वह बुरी तरह घायल हो जाता है। उसे अस्पताल ले जाया जाता है जहां दो मई 2013 को वह आखिरी सांस लेता है।
Share.

About Author

Leave A Reply