About us

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए राज बब्बर को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया

0

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रदेश इकाई में बड़ा बदलाव करते हुए अभिनेता से नेता बने राज बब्बर को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी तथा पार्टी के प्रदेश प्रभारी महासचिव गुलाम नबी आजाद ने आज यहां पार्टी मुख्यालय में विशेष संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की। अब तक प्रदेश में पार्टी की जिम्मेदारी संभाल रहे निर्मल खत्री को स्क्रीङ्क्षनग कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है।

इसके साथ ही चार वरिष्ठ उपाध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं जिनमें पहले बहुजन समाज पार्टी के नेता रह चुके राजाराम पाल, वाराणसी से लोकसभा के सांसद रहे राजेश मिश्रा, दलित नेता भगवती प्रसाद चौधरी तथा घृणा फैलाने वाले बयान के लिए चर्चित रहे अल्पसंख्यक नेता इमरान मसूद शामिल हैं।   प्रदेश इकाई के इस पुनर्गठन से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पुत्री प्रियंका वाड्रा ने आज यहां आजाद से उनके आवास पर मुलाकात कर लंबी बातचीत की। इससे पहले आजाद ने कांग्रेस अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी।

प्रियंका वाड्रा को राज्य में विधानसभा चुनाव प्रचार में बड़ी भूमिका दिए जाने संबंधी सवाल पर आजाद ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता चाहते हैं कि वह पूरे प्रदेश में पार्टी के प्रचार में हिस्सा लें लेकिन इस बारे में कोई भी निर्णय चुनाव की घोषणा के बाद लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वाड्रा अब तक सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली तथा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में ही चुनाव प्रचार करती रही हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply