About us

महजब-जाति के नाम पर किसी से भेदभाव नहीं होगा, विकास सबका होगा, तुष्टीकरण किसी का नहीं होगा, ये मैं भरोसा देता हूं – योगी आदित्यनाथ

0
यूपी का सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार शनिवार को गोरखपुर आए। एमपी इंटर कॉलेज में वेलकम सेरेमनी में उन्होंने कहा- “हम प्रधानमंत्रीजी के सबके साथ, सबके विकास के नारे पर काम करेंगे। महजब-जाति के नाम पर किसी से भेदभाव नहीं होगा। विकास सबका होगा, तुष्टीकरण किसी का नहीं होगा, ये मैं भरोसा देता हूं।” करीब 25 मिनट की स्पीच में उन्होंने मोदी का 14 बार नाम लिया। वहीं, अमित शाह का 6 बार नाम लिया।
कब-कब लिया मोदी और अमित शाह का नाम
1) ”यह नागरिक अभिनंदन मेरा नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता का है, जिसने भारतीय जनता पार्टी और दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, इस देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर और बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में यूपी में हमें प्रचंड बहुमत दिया है।”
2) ”हम सभी के सामने महती जिम्मेदारी है। प्रधानमंत्रीजी की भावनाओं के अनुरूप ही देश में जिस तरह बाकी बीजेपी सरकारें लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचा रही हैं, वो जिम्मेदारी आज हम सभी के ऊपर भी आई है। स्वाभाविक रूप से मेरे साथ आप सभी की भी जिम्मेदारी बढ़ जाती है।”
3) ”जब प्रधानमंत्रीजी ने पूर्वांचल में फर्टिलाइजर कारखाने और एम्स की नींव रखी थी तो वह पूर्वांचल के विकास की नींव थी। पूर्वांचल ने तब पहली बार देखा था कि विकास क्या होता है।”
4)”हमारे सामने उदाहरण प्रधानमंत्रीजी का है जिन्होंने नेतृत्व दिया। आदरणीय अमित शाहजी के नेतृत्व में हमें 300 से ज्यादा सीटें मिलीं। यह महती जिम्मेदारी है। यह पद नहीं है। यह कर्तव्य है।”
5) ”प्रधानमंत्रीजी का नेतृत्व हमें सदैव मार्गदर्शन देता है।”
6)”हमें प्रधानमंत्रीजी, राष्ट्रीय अध्यक्षजी और पार्टी के संसदीय बोर्ड के प्रति आभार व्यक्त करना चाहिए।”
7) ”मुझे केवल कुछ बातें कहनी हैं। आज हम प्रधानमंत्रीजी के सबके साथ, सबके विकास के नाम काम करेंगे। महजब-जाति के नाम पर किसी से भेदभाव नहीं होगा। विकास सबका होगा, तुष्टीकरण किसी का नहीं होगा, ये मैं भरोसा देता हूं।”
8) ”हमारे आदर्श और मार्गदर्शक के रूप में प्रधानमंत्रीजी मौजूद हैं।”
9) ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी की अंतिम मंशा है कि शासन की योजना का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना ही चाहिए।”
10) ”एक बड़ी योजना के साथ हम कार्य प्रारंभ करने वाले हैं, जिससे सबका विकास होगा। विकास की राह जो प्रधानमंत्रीजी ने गोरखपुर और पूर्वी उत्तर प्रदेश को दिखाई है, वो वास्तविकता में बदलेगी।”
11) ”केंद्र में नरेंद्र मोदीजी के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद जितनी भी योजनाएं आईं, उसने हमंे नई राह दिखाई। हमें यही काम पूरे उत्तर प्रदेश में करना है।”
12) ”प्रधानमंत्रीजी और राष्ट्रीय अध्यक्षजी ने एक अवसर दिया कि अब केवल पूर्वी उत्तर प्रदेश में सीमित ना रहूं और यूपी की पूरी 22 करोड़ की जनता के लिए सेवा करूं।”
13) ”प्रधानमंत्रीजी और अमित शाहजी का हमारे सामने आदर्श मौजूद है।”
14) ”जनअपेक्षाओं पर खरा उतरने में पूरा प्रयास करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी, अमित शाहजी और कार्यकर्ताओं का अभिनंदन-वंदन करता हूं। आप सभी को शुभकामनाएं। जयश्री राम।”
भगवा रंग में रंगा शहर
– सीएम के वेलकम के लिए पूरा शहर भगवा रंग में रंगा देखा गया। जगह- जगह होर्डिंग, बैनर और भगवा झंडे लगाए गए।
– मंदिर कैम्पस के दुकानदारों ने पूरे मंदिर को गुब्बारों और फूल से सजाया दिया। मंदिर के मेन गेट को फूल की 800 लड़ियों से सजाया गया।
कैलाश मानसरोवर
– योगी ने यहां एक कॉलेज में दी स्पीच में कहा, ”आप सभी को खुशखबरी देना चाहूंगा कि आप में से जो लोग कैलाश मानसरोवर की यात्रा करना चाहते हैं और स्वस्थ हैं तो हम उन्हें एक लाख रुपए का अनुदान देंगे। लखनऊ, गाजियाबाद या नोएडा में से किसी एक स्थान पर मानसरोवर भवन शुरू करेंगे ताकि वहां से लोग आगे यात्रा बढ़ा सकें।”
15 जून तक यूपी की सभी सड़कें गड्ढा मुक्त करने का टारगेट
– योगी ने कहा, ”आज ही मैंने पीडब्ल्यूडी से कहा है कि 15 जून तक यूपी से सभी सड़कें गड्ढा मुक्त हो जानी चाहिए।”
आपसी सहमति से बात कर रहे युवक-युवतियों को ना राेका जाए
– योगी ने कहा, ”मुझे कई माताओं-बहनों के फोन आए। मुझे बताया गया कि बालिकाएं स्कूल जाना छोड़ रही हैं क्योंकि मनचले उन्हें तंग करते हैं। हमने प्रशासन से कहा है कि कई ऐसे तत्वों पर कड़ाई बरती जाए जो मनचले और शोहदे किस्म के हैं। ”मैं प्रशासन से स्पष्ट कहूंगा कि राह चलते नौजवानों और सहमति के साथ बैठे युवक-युवतियों, आपसी सहमति से बात कर रहे हैं तो उन्हें कतई ना रोका जाए।
Share.

About Author

Leave A Reply