About us

24 सितंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच के पहले टिकटों की बिक्री को लेकर बखेड़ा

0
24 सितंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच के पहले टिकटों की बिक्री को लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया है। एक तरफ मैच के टिकिट वितरण में दर्शकों के साथ हुई धोखाधड़ी को लेकर जिला अदालत में परिवाद पेश किया गया, वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने टिकट ब्लैक करते दो युवकों को पकड़ा है। कोर्ट मामले में गुरुवार को अर्जेंट सुनवाई करेगी।
 – न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी अतुलराज भलावी की कोर्ट में बुधवार को परिवाद पेश किया गया। परिवादी एडवोकेट लालजी गौर ने परिवाद में मप्र किक्रेट एसोसिएशन के सीईओ रोहित पंडित और सचिव मिलिंद कनमड़ीकर को रिस्पांडेंट (विरोधी पक्षकार) बनाते हुए कहा है कि  मप्र किक्रेट एसोसिएशन ने 17 सितंबर से 20 सितंबर तक टिकट बिक्री के लिए समाचार पत्रों में प्रकाशन किया था। उसके अनुसार 17 व 18 सितंबर को पवेलियन और 19 व 20 सितंबर  को सामान्य (कम दरों के) टिकटों की बिक्री होना थी, लेकिन एक दिन पहले 19 सितंबर को ही सारे टिकट बेच दिए गए। दूसरे दिन 20 सितंबर को टिकट प्राप्त करने वाले दर्शक इंतजार करते रह गए। यह दर्शकों के साथ धोखा और कालाबाजारी है। परिवादी ने त्वरित सुनवाई कर क्रिकेट एसोसिएशन के उपरोक्त पदाधिकारियों के खिलाफ दर्शकों के खिलाफ षड़यंत्र रचने के आरोप में प्रकरण पंजीबद्ध करने की मांग की है। कोर्ट ने सुनवाई के लिए 21 सितंबर तय की है।
 टिकट ब्लैक करते दो कपड़ाए
– उधर, पुलिस ने बुधवार को जंजरीवाला चौराहे पर पुलिस ने दो युवकों को टिकट ब्लैक करते पकड़ा। युवक यहां किसी ने फोन पर टिकट बचने को लेकर चर्चा कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस मौके पर पहुंची और इनके पास से गैलरी का एक टिकट बरामद किया, जिसे ये दोगुने दाम पर बेचने की फिराक में थे। दोनों युवक राहुल और आशुतोष मेडिकल के छात्र हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।
 ताकि बारिश में न धुले मैच…तिरपाल से ढंककर गीला होने से बचा रहे हैं ग्राउंड

24 सितंबर को होलकर स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वनडे क्रिकेट मैच के लिए टिकटों की ऑफलाइन बिक्री सोमवार से होलकर स्टेडियम में सुबह 10 से शाम 6 बजे तक होगी। 18 सितंबर को केवल महंगे टिकट (साउथ पैवेलियन लोअर और महिला ब्लॉक के 4480 रुपए वाले और साउथ पैवेलियन अपर 5120 रुपए वाले) ही बिकेंगे। इसके बाद 19 व 20 सितंबर को गैलरी, स्टूडेंट कंसेशन और दिव्यांगों के टिकटों की बिक्री स्टेडियम के टिकट काउंटर से की जाएगी। एक व्यक्ति को अधिकतम दो ही टिकट दिए जाएंगे। इसके लिए उसे अपने साथ आईडी की फोटोकॉपी ले जाना होगी और साथ ही टिकट की राशि कैश में ले जाना होगी, स्वाइप मशीन का उपयोग एमपीसीए नहीं कर रहा है।

इस तरह होगी टिकटों की बिक्री

18 सितंबर को- स्टेडियम के ईस्ट गैलरी नरेंद्र हिरवानी गेट प्रवेश द्वार से- साउथ पैवेलियन लोअर व अपर, साउथ पैवेलियन महिला ब्लॉक ( यह 4480 व 5120 रुपए की दर के हैं) – इन दरों में जीएसटी शामिल है।

Share.

About Author

Leave A Reply