About us

अरविंद केजरीवाल शनिवार की सुबह गुजरात पहुंचे

0
अरविंद केजरीवाल शनिवार की सुबह गुजरात पहुंचे। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री फैमिली समेत ज्योतिर्लिंग सोमनाथ के दर्शन के लिए पहुंचे । इससे पहले राजकोट एयरपोर्ट के बाहर बड़ी तादाद में आप मेंबर्स ने उनका वेलकम किया। सूरत में प्रोग्राम रद्द किए जाने पर केजरीवाल ने कहा, ”सूरत यात्रा गुजरात की CM आनंदीबेन के इशारे पर ही रोकी गई। लोकतंत्र में ऐसा तो नहीं होना चाहिए।’’ उनके साथ अाप नेता कुमार विश्वास भी अपनी फैमिली के साथ पहुंचे हैं।
– केजरीवाल का 10 जुलाई को सूरत में एक प्रोग्राम होना था, जो अचानक रद्द कर दिया गया था।
– सूरत के जिस हॉल में केजरीवाल का प्रोग्राम होना था, उस हॉल की बुकिंग एन मौके पर कैंसल कर दी गई थी।
-‘आप’ नेताओं ने इसके लिए बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया था।
आप ने कहा- गुजरात सरकार केजरीवाल से डर रही है
– गुजरात आप के नेताओं का कहना है कि यहां की बीजेपी सरकार केजरीवाल से डरती है।
– इसी के चलते गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल के इशारे पर हॉल की बुकिंग कैंसल करवाई गई।
बीजेपी ने क्या दिया जवाब
– ‘आप’ नेताओं के इस बयान के बाद भाजपा के गुजरात चीफ विजय रुपाणी ने कहा था, ”प्रोग्राम तो क्या, अगर केजरीवाल गुजरात में रहने भी लगें तो भी हमें कोई फर्क नहीं पड़ने वाला।’’
– ”हम केजरीवाल से क्या डरेंगे, उनकी नौटंकी तो दिल्ली ही नहीं, पूरी दुनिया देख रही है और ये बात ‘आप’ के नेता भी अच्छी तरह से जानते हैं।”
सपोर्टर्स ने टोल टैक्स न भरने के लिए की दादागिरी

केजरीवाल राजकोट एयरपोर्ट से कार में सवार होकर सोमनाथ मंदिर पहुंचे। इसी दरमियान सोमनाथ से वेरावल के बीच पड़ने वाले टोलनाका पर टैक्स न भरने के मामले में ‘आप’ के सपोर्टर्स का टोल बूथ के कर्मचारियों से विवाद हो गया। उनका कहना था कि जब भाजपा का कार्यक्रम होता है तो उनसे टोल टैक्स नहीं लिया जाता, तो फिर हमसे क्यों लिया जा रहा है। केजरीवाल की कार के साथ उनके सपोर्टर्स की दर्जनों कारों का काफिला भी सोमनाथ पहुंचा था।

मीडिया कवरेज पर बैन को लेकर भी हुआ विवाद
टोल नाके पर विवाद के बाद केजरीवाल सपोर्टर्स ने सोमनाथ ट्रस्ट पर भी आरोप लगाया कि सोमनाथ मंदिर में मीडिया कवरेज जान-बूझकर रोका गया। जबकि, बीजेपी नेता जब भी मंदिर आते हैं तो उन्हें पूरा मीडिया कवरेज मिलता है। सोमनाथ में ‘आप’ समर्थकों की इतना तादाद थी कि मंदिर का मुख्य प्रवेश द्वार भी बंद करना पड़ गया था। इसे लेकर भी सपोर्टर्स ने हंगामा मचाया।
केजरीवाल ने कहा, बुराई के खिलाफ लड़ने की शक्ति मिली
– ज्योतिर्लिंग सोमनाथ की पूजा-अर्चना के बाद केजरीवाल ने कहा, ‘यहां आकर बहुत शांति मिली और बुराई के खिलाफ लड़ने की ताकत भी।’
Share.

About Author

Leave A Reply