गुरमीत राम रहीम की सुनारिया जेल में तबीयत खराब हो गई

0
साध्वी यौन शोषण मामले में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम की सुनारिया जेल में तबीयत खराब हो गई है। रोहतक पीजीआई से 5 डॉक्टरों की टीम जेल में पहुंची। सोर्सेस का कहना है कि पहले डॉक्टर्स ने राम रहीम को पीजीआई में भर्ती कराने की सलाह दी थी, उसके लिए वीआईपी कमरा भी रिजर्व रखा गया है। लेकिन, बाद में कहा कि राम रहीम की तबीयत अभी ठीक है, जरूरत पड़ी तो तुरंत हॉस्पिटल लाया जाएगा। बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को 28 अगस्त को CBI की स्पेशल कोर्ट ने 10-10 साल की सजा सुनाई थी।
– सोर्सेस के मुताबिक, “पीजीआई में राम रहीम के लिए वार्ड और कमरा रिजर्व कर दिया गया है। सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। राम रहीम के लिए पीजीआई के वार्ड 24 में रूम नंबर 105 बुक किया गया है। डीएसपी रविंदर ने पीजीआई में रूम और वार्ड के आसपास सुरक्षा का जायजा लिया।”
– राम रहीम की तबीयत बिगड़ने के बाद पीजीआई में सिक्युरिटी की जांच करने के लिए पुलिस ने एक मॉक ड्रिल भी की।
शुगर-बीपी की शिकायत
– राम रहीम को शुगर और ब्लड प्रेशर की बीमारी है। जेल में भी उसकी दवाई चल रही है। गुरमीत राम रहीम ने सजा सुनाए जाने के दौरान भी अपनी बीमारी की बात कही थी।
 किस मामले में बाबा को सजा हुई है?
– 2002 में एक साध्वी ने गुमनाम चिट्ठी लिखी। इसमें बताया गया था कि कैसे डेरा सच्चा सौदा के अंदर लड़कियों का सेक्सुअल हरेसमेंट होता था। यह चिट्ठी पंजाब और हरियाणा कोर्ट को भी भेजी गई थी। इसके बाद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के खिलाफ यौन शोषण का केस शुरू हुआ और सीबीआई ने जांच शुरू की।
– 15 साल बाद सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी करार दिया। माना जाता है कि ये चिट्ठी राम रहीम के 20 साल ड्राइवर रहे रणजीत सिंह की बहन ने लिखी थी। बाद में रणजीत का मर्डर हो गया था। इसका शक भी बाबा समर्थकों पर जताया गया। यह केस भी पंचकूला की सीबीआई अदालत में चल रहा है।
क्या सजा सुनाई कोर्ट ने राम रहीम को?
– डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को 28 अगस्त को CBI की स्पेशल कोर्ट ने 10-10 साल की सजा सुनाई। यानी डेरा चीफ को कुल 20 साल जेल में गुजारने होंगे। कोर्ट ने राम रहीम पर कुल 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया। इसमें 15-15 लाख रुपए का जुर्माना दो रेप केस के लिए है। 14-14 लाख रुपए दोनों रेप विक्टिम साध्वियों को हर्जाने के रूप में देने होंगे। सजा सुनाए जाने पर राम रहीम कोर्ट रूम में फूट-फूटकर रोने लगा।
Share.

About Author

Leave A Reply