About us

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान

0
22 अक्टूबर से शुरू हो रही न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान शनिवार को हुआ। ये टीम सिर्फ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए चुनी गई है। टीम से उमेश यादव, मोहम्मद शमी को बाहर कर दिया गया है। वहीं, स्पिनर आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा की भी वापसी नहीं हुई है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया सीरीज से भी इन दोनों को बाहर रखा गया था। वहीं, श्रीलंका टूर पर दोनों स्पिनर्स को टीम मैनेजमेंट ने रेस्ट दिया था।  – ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल रहे बैट्समैन लोकेश राहुल को बाहर कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्हें एक भी मैच में मौका नहीं दिया गया था। – इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज के चार मैचों में शामिल रहे राहुल सिर्फ 28 रन बना सके थे।
 शार्दुल ठाकुर की वापसी
– 25 साल के फास्ट बॉलर शार्दुल ठाकुर को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए वनडे टीम में जगह मिली है। शार्दुल न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ भारत-ए टीम में शामिल थे।
– इससे पहले उन्होंने 31 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ मैच में अपना वनडे डेब्यू किया था। इसमें उन्होंने 26 रन देकर एक विकेट लिया था।
 ऐसी है टीम…
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह,भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर।
ये है वनडे सीरीज का शेड्यूल
पहला वनडे- 22 अक्टूबर, मुंबई में
दूसरा वनडे-25 अक्टूबर, पुणे में
तीसरा वनडे-29 अक्टूबर, कानपुर में
Share.

About Author

Leave A Reply