About us

मुख्यमंत्री श्री चौहान की सहृदयता ने फिर की पीड़िता की मदद

0

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की सहृदयता ने एक बार फिर पीड़ितों की मदद की है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कानपुर के समीप हुई रेल दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल ग्वालियर निवासी 34 वर्षीय महिला श्रीमती पूजा बाखुनी को एयरलिफ्ट करवाकर दिल्ली पहुँचाया। दिल्ली पहुँचायी गयी घायल महिला की सर्जरी भी राजेन्द्र नगर, नई दिल्ली स्थित बी.एल. कपूर अस्पताल में हो गई है। चिकित्सकों के अनुसार श्रीमती बाखुनी की हालत स्थिर है। उनके साथ उनकी बहन डॉ. कविता चौहान है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान को गंभीर रूप से घायल श्रीमती पूजा बाखुनी की जानकारी मध्यप्रदेश से ट्रेन दुर्घटना-स्थल पर गये राहत दल में शामिल छतरपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री चन्द्रमोहन ठाकुर के माध्यम से मिली थी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने तत्काल 22 नवंबर को घायल यात्री को एयरलिफ्ट करवाकर दिल्ली पहुँचाया। ट्रेन दुर्घटना में महिला के पति श्री अमित बाखुनी की मृत्यु हो गई है। दो बच्चे अभी कानपुर में उपचाररत है।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश सरकार ने इन्दौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन के कानपुर के समीप पुखराया में दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद मृतकों और घायलों की मदद के लिये तत्परता से कदम उठाये। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वयं कानपुर जाकर अस्पतालों में दाखिल घायल यात्रियों की कुशल-क्षेम जानी और उपचार की जानकारी ली। प्रदेश के जल-संसाधन मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने रविवार और सोमवार को दुर्घटना स्थल पर रहकर राहत कार्यों का समन्वय किया। डॉ. मिश्रा ने दुर्घटना में काल-कवलित मध्यप्रदेश के यात्रियों के पार्थिव शरीर को भी ससम्मान उनके परिजनों तक पहुँचाने की व्यवस्था की।

Share.

About Author

Leave A Reply