About us

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बेदी को पुडुचेरी का उपराज्यपाल नियुक्त किया

0
राष्ट्रपति भवन की ओर से रविवार को यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बेदी को पुडुचेरी का उपराज्यपाल नियुक्त किया है।
 उनकी नियुक्ति कार्यभार संभालने के दिन से प्रभावी होगी। किरण बेदी सार्वजननिक जीवन में पहले गांधीवादी नेता अन्ना हजारे से जुड़ी थी और जंतर-मंतर पर हुए बहुचर्चित आंदोलन में उन्होंने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था।  अन्ना हजारे के सहयोगी अरविंद केजरीवाल ने जब आप पार्टी बनाई तो किरण बेदी ने उनसे दूरियां बना ली। इसी बीच उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया।  दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर मैदान में उतरीं और डॉ. हर्षवर्धन की कृष्णानगर सीट से बुरी तरह हार गई। भाजपा की तरफ से किरण मुख्यमंत्री पद की भी प्रबल दावेदार थी।  विधानसभा चुनाव की इस हार के बाद उन्होंने भाजपा के शीर्ष नेताओं को भी खरी-खोटी भी सुनाई थी। ‘क्रेन बेदी’ के नाम से मशहूर किरण बेदी को आखिरकार भाजपा ने उपकृत करते हुए पुडुचेरी का उपराज्यपाल बनाया है।

अरविन्द केजरीवाल ने किरण बेदी को दीं शुभकामनाएं : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने किरण बेदी को पुडुचेरी का उपराज्यपाल बनने पर आज शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्‍विटर पर लिखा, ‘इस नई भूमिका के लिए किरण दीदी को मेरी शुभकामनाएं।’  केजरीवाल और बेदी दोनों पूर्व सिविल सेवक हैं और एक समय मित्र थे। दोनों सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन का हिस्सा थे।
Share.

About Author

Leave A Reply