सर्च अॉपरेशन के दूसरे दिन टीम ने बाबा की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के बुटिक को किया सील कर दिया

0
सिरसा के डेरा सच्चा सौदा में कोर्ट के आदेश के बाद जारी सर्च अॉपरेशन के दूसरे दिन टीम ने बाबा की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के बुटिक को किया सील कर दिया। बुटिक में बेशकीमती ड्रेस और कुछ अन्य कीमती सामान पाए गए हैं। सर्च ऑपरेशन के पहले दिन डेरा के प्रशासनिक ब्लॉक में जिन दो कमरों को सील किया गया उनमें एक परमार्थ सेवा का रूम है जबकि दूसरा डेरा की ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग का कमरा है। इन दोनों कमरों में इनके जरूरी दस्तावेज रखे हुए हैं।
– वहीं जांच टीम ने गुरमीत राम रहीम के बेटे जसमीत के आलीशान घर तक पहुंच गई है।
– जसमीत के घर के बाहर दो ताले लगे हुए थे। जांच टीम ने लोहार को बुलवाकर इन दोनों तालों को तुड़वाया।
– बाबा की पूरी फैमिली फरार है। ताला टूटने के बाद पूरी टीम घर के अंदर घुसी और जांच की।
बाबा के महल में मिली गुफा, जाती है साध्वियों के आवास तक
– जांच टीम को बाबा के महल में एक गुफा भी मिली है जिसका रास्ता साध्वियों के आवास की तरफ जाता है।
– सर्च टीम को डेरे के अंदर पशु आहार के नाम से चल रही एक्सप्लोसिव बनाने की फैक्ट्री का भी पता चला। यह फैक्ट्री बाजेकां रोड़ पर है। एजेंसी के मुताबिक, इस सिलसिले में सिरसा सदर पुलिस ने फैक्ट्री के अज्ञात मालिक के खिलाफ एक्सप्लोसिव एक्ट की धारा 5 और 9 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इसके अंदर से 80 बक्से में बरामद किए हैं। इनमें पटाखा और एक्सप्लोसिव बरामद किया गया है। कहा जा रहा है कि इन्हें एक छोटे ट्रक में रखकर ले जाया गया है।
– सर्च टीम को एके-47 का खाली बॉक्स भी मिला है। कहा जा रहा है कि इसे डेरे से पहले ही बाहर ले जाया गया है।
 पहले दिन हनीप्रीत का कमरा हुआ था सील
– पहले दिन डेरा परिसर में 12 हजार रुपए की नई करंसी, 7 हजार रुपए की पुरानी करंसी, कम्प्यूटर हार्ड डिस्क, डेरे में इस्तेमाल की जानी वाली प्लास्टिक मनी, एक बिना नंबर वाली लग्जरी एसयूवी, एक ओबी वैन, एक वॉकी-टॉकी और भारी तादाद में बिना लेबल की फार्मेसी दवाएं मिलीं। 5 बच्चे भी डेरे के अंदर से मिले थे।
– राम रहीम अपनी विला को ‘गुफा’ कहता था। सर्च टीम जब यहां पहुंची तो पुलिस को 1500 जोड़ी जूते मिले। आलीशान बाथरूम, ड्रेसिंग रूम, मेकअप का सामान, महंगी अंगूठियां, महंगी अंगूठियां, 3 हजार जोड़ी महंगे डिजाइनर कपड़े भी मिले।
Share.

About Author

Leave A Reply