सुबह भोपाल के कुछ क्षेत्रों में रिमझिम बारिश भी हुई, दोपहर को बादल जमकर बरसे

0
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में मंगलवार को हल्की बदली छाई है। इस दौरान सुबह भोपाल के कुछ क्षेत्रों में रिमझिम बारिश भी हुई। इसके बाद दोपहर को बादल जमकर बरसे। झमाझम बारिश और काले बादलों की वजह काफी देर तक अंधेरा भी छाया रहा। मूसलाधार बारिश की वजह से शहर की सड़कें जलमग्न हो गई। वहीं, लोगों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।
 -बारिश ने उधर, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है।
-राज्य में मंगलवार को छाई बदली से गर्मी का असर कुछ कम हुआ है, लेकिन उमस बनी हुई है। बीते 24 घंटों के दौरान राजधानी सहित कई स्थानों पर बारिश दर्ज की गई, जिससे तापमान में आंशिक गिरावट आई है।
-मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में उज्जैन, इंदौर, होशंगाबाद, भोपाल, जबलपुर, शहडोल, ग्वालियर, चंबल संभागों के अलावा टीकमगढ़, सागर व छतरपुर जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।
-राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री, इंदौर का 22.6 डिग्री, ग्वालियर का 26.4 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
-वहीं, सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री, इंदौर का 32़.5 डिग्री, ग्वालियर का 38.4 डिग्री और जबलपुर का अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस रहा था।
Share.

About Author

Leave A Reply