About us

20 मार्च सोमवार को गुड़गांव, नोएडा, फरीदाबाद से दिल्ली आने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है

0
20 मार्च सोमवार को गुड़गांव, नोएडा, फरीदाबाद से दिल्ली आने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस दिन मेट्रो ट्रेन दिल्ली से बाहर नहीं जाएंगीं। जाट आरक्षण की मांग लेकर 20 मार्च को दिल्ली घेराव को देखते हुए पुलिस ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) से मेट्रो का ऑपरेशन दिल्ली बार्डर से बाहर एनसीआर के नोएडा, फरीदाबाद और गुड़गांव में नहीं करने को कहा है।
– न्यूज एजेंसी ने DMRC के एक अफसर के हवाले से बताया कि दिल्ली पुलिस की अपील पर रविवार रात 11:30 बजे से मेट्रो सर्विस सिर्फ दिल्ली में ही रहेगी।
– वहीं केन्द्रीय सचिवालय, पटेल चौक और राजीव चौक समेत सेंट्रल दिल्ली के 12 स्टेशन रविवार रात 8 बजे से अगले ऑर्डर तक बंद रहेंगे।
– जाट आंदोलन के मद्देनजर लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को बरकरार रखने के लिए यह फैसला किया गया है।
– इस इंटरिम अरेंजमेंट के तहत येलो लाइन पर गुड़गांव, ब्लू लाइन पर नोएडा, गाजियाबाद और वॉयलेट लाइन पर फरीदाबाद से मेट्रो ऑपरेशन बंद रहेगा।
– इस दौरान सेंट्रल दिल्ली के 12 स्टेशन राजीव चौक, पटेल चौक, केन्द्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोककल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, आरके आश्रम मार्ग, प्रगति मैदान, खान मार्केट और शिवाजी स्टेडियम बंद रहेंगे। हालांकि इन स्टेशनों से इंटरचेंज फेसेलिटी बहाल रहेगी।
20 मार्च को दिल्ली के एंट्री प्वाइंट्स पर होगा प्रोटेस्ट
-जाट समुदाय के लोगों को नौकरियों में रिजर्वेशन देने की मांग को लेकर आंदोलन कर रही जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने 20 मार्च को संसद का घेराव करने के साथ दिल्ली के एंट्री प्वाइंट्स से जुड़े हाईवेज पर चक्काजाम करेगी।
-अधिकारी ने बताया कि घेराव के बाद लॉ एंड ऑर्डर को लेकर दिल्ली पुलिस की ग्रीन सिग्नल मिलने पर ही मेट्रो की नॉर्मल सर्विस बहाल हो सकेगी।
Share.

About Author

Leave A Reply