अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने 14 फर्जी बाबाओं की सूची जारी

0
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने 14 फर्जी बाबाओं की सूची जारी की है। हिंदू साधू संतों की शीर्ष संस्था अखाड़ा परिषद की कार्यकारिणी की इलाहाबाद के बाघंबरी गद्दी में हुई बैठक में यह सूची जारी की गई। इसमें हाल में दुष्कर्म के आरोप में जेल भेजे गए राम रहीम, आसाराम, उसके बेटे नारायण साई के अलावा राधे मां के नाम हैं। फर्जी बाबाओं की सूची में शामिल पांच बाबा अलग-अलग आरोपों में जेल में ही हैं। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने कहा कि 2019 में होने वाले अर्धकुंभ में फर्जी बाबाओं के प्रवेश पर रोक लगाई जाएगी। उन्होंने इस तरह के फर्जी बाबाओं पर अंकुश के लिए कानून बनाने की मांग की।
1. सुखविंदर कौर उर्फ राधे मां : – भक्तों से उनकी गोद में बैठने के लेती हैं पैसे। खुदकुशी के लिए उकसाने, जान से मारने की धमकी देने का आरोप।
2. सच्चिदानंद गिरी : नोएडा और गाजियाबाद में रियल एस्टेट के साथ बीयर बार। पब कारोबार से जुड़े थे। धोखे से निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर बनने का आरोप।
3. गुरमीत राम रहीम : सिरसा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख शिष्या से दुष्कर्म के दोषी ठहराए जाने के बाद से रोहतक जेल में कैद। पत्रकार और सेवादार की हत्या का भी आरोप है।
4. ओम बाबा : टाडा आर्म्स एक्ट केस में पांच साल जेल में सजा काट चुके हैं। चोरी, ठगी के आरोप। हाल ही में न्यूड लड़कियों के साथ तस्वीरें वायरल होने से विवादों में रहे।
5. निर्मल बाबा :आय से अधिक संपत्ति के मामले में आरोपी हैं। लोगों की समस्या व दुख हरी या लाल चटनी के साथ समोसा खाने की सलाह देकर दूर करने का दावा करते हैं ।
6. भीमानंद महाराज : सेक्स गिरोह चलाने और धोखाधड़ी के आरोप।
7. असीमानंद :अजमेर, हैदराबाद और समझौता एक्सप्रेस विस्फोट मामलों में आरोपी। 19 नवंबर2010 को हरिद्वार से गिरफ्तारी के बाद जेल में रहे। फिलहाल जमानत पर रिहा हैं।
8. बृहस्पति गिरि : उप्र के अलखनाथ ट्रस्ट के मंदिरों पर जालसाजी से अधिकार हथियाने और ट्रस्ट के पूर्व महंत धर्म गिरि की हत्या का आरोप।
9. नारायण साई :आसाराम के बेटे साईं पर यौन शोषण और हत्या के आरोप हैं।
10. रामपाल :देशद्रोह के केस में जेल में हैं। 2006 में रामपाल पर हत्या का केस दर्ज हुआ था।
11. आसाराम :2013 में नाबालिग शिष्या से रेप के आरोप में जोधपुर जेल में बंद। आरोप है कि आशीर्वाद देने के नाम पर नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण करते थे।
Share.

About Author

Leave A Reply