About us

अच्छा काम करने वाले कर्मचारी पुरस्कृत होंगे

0

अपर मुख्य सचिव, ऊर्जा श्री इकबाल सिंह बैंस ने कहा है कि राज्य की तीनों वितरण कंपनियों में उत्कृष्ट काम करने वाले कार्मिकों को वार्षिक परफॉर्मेन्स के आधार पर पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वितरण कंपनियों में रिक्त पदों की पूर्ति समय सारणी बनाकर की जाएगी। श्री इकबाल सिंह बैंस आज मध्य, पूर्व एवं पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर प्रमुख सचिव ऊर्जा आई.सी.पी. केशरी, प्रबंध संचालक एम.पी. पॉवर मैनेजमेंट कंपनी श्री संजय कुमार शुक्ल, प्रबंध संचालक मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी श्री विवेक पोरवाल और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

श्री बैंस ने कहा कि बिजली उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति प्रदान करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि वितरण क्षेत्र की बुनियादी दिक्कतों को दूर किया जाएगा। उन्होंने उच्च-दाब कनेक्शन को ऑनलाइन देने के कार्यक्रम ‘‘संकल्प‘‘ की सराहना की और कहा कि वितरण कंपनी में सूचना प्रौद्योगिकी को उपभोक्ता हित में बढ़ावा दिया जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री स्थाई पंप कनेक्शन योजना के ऑनलाइन आवेदन देने का काम अगले माह से शुरू होने का प्रस्तुतिकरण हुआ। यह सिस्टम मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने तैयार किया है, जिसे आदर्श रूप में लागू किया जाएगा।

श्री इकबाल सिंह बैंस ने एम.पी. पॉवर मैनेजमेंट कंपनी तथा एम.पी.पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के कामकाज की भी समीक्षा की। उन्होंने उपभोक्ताओं के लिये सुविधाएँ बढ़ाने के निर्देश दिए।

Share.

About Author

Leave A Reply