About us

अपने दिमाग को हमेशा खुला रखें और किसी भी सिचुएशन को डील करने के लिए अपने पर्सपेक्टिव को बदलें – कुमार मंगलम बिड़ला

0
हमेशा बड़ा सोचें, अपनी लाइफ में एक हीरो की चुनें और उससे इंस्पिरेशन लेकर आगे बढ़ें। यह हीरो कोई भी हो सकता है सचिन तेंडुलकर, बिल गेट्स या महात्मा गांधी। अपने दिमाग को हमेशा खुला रखें और किसी भी सिचुएशन को डील करने के लिए अपने पर्सपेक्टिव को बदलें। ये सक्सेस टिप्स दिए बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने। वे द संस्कार वैली स्कूल में फाउंडर्स डे सेलिब्रेशन की अवॉर्ड सेरेमनी में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस मौके पर कुमार मंगलम ने बच्चों को सफलता के 6 मूल मंत्र साझा किए।
सक्सेस फंडा-1 : आपको बड़ा सोचने की शुरुआत करनी होगी।
सक्सेस फंडा-2 : हार्ड वर्क और स्मार्ट वर्क का कोई भी सब्सटिट्यूट नहीं है। सबसे ब्रिलियंट व्यक्ति भी केवल तब तक ही शीर्ष पर रहा सकता है, जब तक वह लगातार हार्ड और स्मार्ट वर्क करता रहेगा।
सक्सेस फंडा-3 : अपने दिमाग और सेंस ऑफ ऑब्जर्बेशन को खुला रखें। दिमाग किसी पैराशूट की तरह होता है, जब तक यह खुला रहेगा, बेस्ट काम करेगा। स्पॉन्ज की तरह ऑब्जर्बेशन पावर को बढ़ाएं और अधिक से अधिक सीखने की कोशिश करें।
सक्सेस फंडा-4: एटिट्यूड डिटरमाइन योर ऑल्यूटिट्यूड : किसी भी सिचुएशन को डील करने के लिए अपने व्यू को बदलें। असफलता जब भी आए, उससे हताश नहीं हों, बल्कि उससे सफलता को हासिल करने की नई ऊर्जा लें।
सक्सेस फंडा-5 : हमेशा वही बने रहें जो आप हैं। हर बाद खुद से यह सवाल करें कि यह जो आप कर रहे हैं, वह सही है या नहीं। बिना कारणों के अग्रेसिव न हों, ताकि लोगों के बीच सम्मान मिले।
सक्सेस फंडा-6 : संस्कारवान बनें। ह्यूमन वैल्यूज बहुत जरूरी हैं, जिनसे कभी किसी तरह का कोई समझौता मत करना।
Share.

About Author

Leave A Reply