About us

इतनी दौलत है दिग्विजय सिंह के पास… राजपरिवार से ताल्लुक रखते हैं

0
टीवी एंकर अमृता राय से दूसरी शादी के बाद चर्चा में आए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक नए ट्वीट के जरिए विरोधियों को जवाब दिया है। उन्होंने ट्वीट किया- ”मेरी पत्नी अमृता राय ने मेरी पारिवारिक और अर्जित संपत्ति में अपना संपूर्ण अधिकार मेरे पुत्र जयवर्धन के हक में त्याग दिया। गौरतलब है कि दोनों ने साल 2015 में शादी की थी।
राजपरिवार से ताल्लुक रखते हैं दिग्विजय
दिग्विजय सिंह राघौगढ़ रियासत के राजपरिवार से ताल्लुक रखते हैं और वे परिवार के मुखिया हैं। उनका परिवार राघौगढ़ के इसी किले में रहता है। राजपरिवार से ताल्लुक रखने के कारण दिग्विजय सिंह के परिवार के पास तो बहुत दौलत है लेकिन दिग्विजय सिंह के नाम सिर्फ 13 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है। राज्यसभा सांसद पद के चुनाव के लिए भरे शपथ पत्र में उन्होंने इस बात का जिक्र किया है। जिस आलीशान किले में दिग्विजय सिंह का परिवार रहता है, उस किले में दिग्विजय सिंह 2/7 हिस्से के मालिक हैं। खास बात यह है कि दिग्विजय सिंह के पास एक भी वाहन नहीं है।
12 करोड़ रुपए से ज्यादा की अचल संपत्ति
दिग्विजय सिंह द्वारा भरे गए शपथ पत्र के मुताबिक उनके पास 12 करोड़ 33 लाख 44 हजार 981 रुपए की अचल संपत्ति है। इसमें राघौगढ़ किले का 2/7वां हिस्सा सहित राघौगढ़ में करीब डेढ़ करोड़ रुपए की कमर्शियल संपत्ति भी है। इसके अलावा झालावाड़, भोपाल और राघौगढ़ में साढ़े तीन करोड़ रुपए से ज्यादा की खेती योग्य जमीन है।
दिल्ली में है एक फ्लैट
दिल्ली में 80 लाख रुपए की कीमत का एक फ्लैट भी उनके पास है। पुरातत्व महत्व के जिस किले में दिग्विजय सिंह रहते हैं, उसमें 64 लाख रुपए की कीमत का हिस्सा उनके पास है। यह किला 1677 में बना था। इसके अलावा 5 करोड़ की अन्य अचल संपत्ति भी उनके पास है।
एक भी गाड़ी नहीं, 3 लाख रुपए का सोना
चल संपत्ति की बात करें तो दिग्विजय सिंह के पास एक भी गाड़ी नहीं है। वहीं उनके पास 100 ग्राम सोने के गहने हैं, जिसकी कीमत 3 लाख रुपए है। 2 लाख रुपए की कीमत की 2 किलो चांदी भी उनके पास हैं। 56 लाख रुपए से ज्यादा भोपाल, राघौगढ़ और दिल्ली के बैंक अकाउंट में जमा हैं। इसके अलावा 1 लाख रुपए की बंदूक और अन्य कीमती सामान भी उनके पास है। दिग्विजय सिंह ने 20 लाख रुपए का लोन भी ले रखा है।
अमृता ने सोशल मीडिया पर दी थी शादी की जानकारी
दिग्विजय सिंह और अमृता राय की यह दूसरी शादी है। अमृता राय ने खुद फेसबुक पर शादी का एलान करते हुए यह भी कहा था कि उन्हें दिग्विजय सिंह की संपत्ति से कोई लेना नहीं है। मैं उन्हें प्यार करती हूं और सिर्फ इसी वजह से मैंने शादी की है। वे चाहें तो पूरी संपत्ति अपने बच्चों के नाम कर सकते हैं। अमृता ने लिखा था मैं एक मैच्योर लड़की हूं

अमृता ने फेसबुक पोस्ट में ये भी लिखा कि वे आत्मनिर्भर महिला हैं और उन्हें दिग्विजय सिंह की सम्पत्ति में से कुछ नहीं चाहिए। लोग मेरी और दिग्विजय सिंह की उम्र को लेकर बात कर रहे थे। मैं एक समझदार और मैच्योर लड़की हूं। मुझे अपने इस फैसले के अच्छे-बुरे के बारे में सब पता है। मैंने खुद कड़ी मेहनत करके अपने पेशे में एक मुकाम बनाया है।
 तस्वीरें लीक होने के बाद स्वीकार की थी शादी की बात
दिग्विजय सिंह ने अप्रैल 2014 में अमृता और अपनी निजी तस्वीरें लीक होने के बाद अमृता के साथ रिश्ते की बात स्वीकार की थी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, ” अमृता और उनके पति ने आपसी सहमति से तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दी हुई है। जैसे ही इस पर कोई फैसला होता है हम इस रिश्ते को औपचारिक नाम दे देंगे।”
Share.

About Author

Leave A Reply