एक सप्ताह के भीतर मांस की अवैध दुकानों के खिलाफ अभियान शुरू होगा

0
उप्र में अवैध स्लॉट हाउस पर लगी रोक का असर अब भोपाल में भी दिखेगा। महापौर आलोक शर्मा ने कहा कि राजधानी में एक सप्ताह के भीतर मांस की अवैध दुकानों के खिलाफ अभियान शुरू होगा।

अपने सरकारी निवास पर आयोजित ‘भोपाल की चौपाल’ के दौरान पत्रकारों से चर्चा में महापौर ने कहा कि उन्हें कई दिनों से खुले में अवैध मांस की बिक्री की शिकायत मिल रही थी। इसके बाद उन्होंने निगम अफसरों से मांस की दुकानों का सर्वे करने को कहा था। इस सर्वे में 100 से ज्यादा अवैध दुकानें सामने आईं हैं।
-महापौर ने कहा कि कुछ स्थानों पर मांस की बिक्री के लिए बिना अनुमति के पशु वध होता है, इस पर भी रोक लगाई जाएगी। इसके साथ ही जगह- जगह नजर आ रहे मोबाइल चिकन कार्नर की भी जांच होगी। यह देखा जाएगा कि इन चिकन कार्नर ने कोई अनुमति भी ली है या नहीं?

लेडी अस्पताल के पास बनेगा कवर्ड मीट मार्केट
महापौर ने कहा कि मांस की बिक्री के लिए लेडी अस्पताल के पास कवर्ड मीट मार्केट बनेगा। इस मार्केट में मीट व्यवसायियों को लागत मूल्य पर दुकानें दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए जमीन चिह्नित कर ली गई है। यह जमीन फिलहाल मत्स्य महासंघ के अधीन है, इसे नगर निगम को हस्तांतरित करने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने बताया कि कुरैशी समाज के लोगों ने भी इस मार्केट के लिए अपनी सहमति दे दी है। नेता प्रतिपक्ष मो सगीर और पार्षद रफीक कुरैशी के साथ समाज के प्रतिनिधियों के साथ कलेक्टर की मौजूदगी में दो बैठकें हो चुकी हैं।
Share.

About Author

Leave A Reply