किसान पुत्र कहने वाले सीएम ने 28 घंटे के उपवास के लिए जनता के 5 करोड़ रुपए खर्च कर दिए- अरुण यादव

kisan
कर्ज माफी की मांग मनवाने के लिए किसान संगठनों ने शुक्रवार को देशभर में नेशनल हाईवे जाम कर दिए
June 16, 2017
president
प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत को राष्ट्रपति भवन में लंच पर बुलाया
June 16, 2017

किसान पुत्र कहने वाले सीएम ने 28 घंटे के उपवास के लिए जनता के 5 करोड़ रुपए खर्च कर दिए- अरुण यादव

sindia
सीएम शिवराज सिंह चौहान के उपवास और सिंधिया के सत्याग्रह को जनता के सामने अलग अंदाज में पेश किया जा रहा है। कांग्रेस नेता अरुण यादव ने सीएम पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि, खुद को किसान पुत्र कहने वाले सीएम ने 28 घंटे के उपवास के लिए जनता के 5 करोड़ रुपए खर्च कर दिए। वहीं, राजघराने से ताल्लुक रखने वाले कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया लग्जरी लाइफ छोड़कर खटिया पर सोए और देसी मटके का पानी पीया।
-प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा था कि सीएम को किसान की परेशानियों से कितना सरोकार है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 28 घंटे के उपवास के लिए जनता के 5 करोड़ रुपए खर्च कर दिए। खुद को किसान पुत्र कहने वाले सीएम ने एसी पंडाल में उपवास किया और मिनरल वाटर पिया।
सिंधिया के सत्याग्रह का हाल
-वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सत्याग्रह की तस्वीर कुछ अलग बयां की गई। यानी उन्हें आम आदमी की तरह सत्याग्रह करते दिखाया गया। वे एक साधारण सी खटिया पर सोए और मटके का पानी पीया।
-सिंधिया के पंडाल में देसी मटका और एक छोटे से स्टूल पर दो गिलास देखे गए।
-गुरुवार देर रात बिजली चले जाने के कारण भी यहां सभी को परेशानी हुई। लेकिन, सिंधिया रात भर किसानों के बीच बैठकर बातचीत करते रहे।
ऐसा था सीएम का उपवास
-सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गोविंदपुरा दशहरा मैदान में किसानों को मनाने के लिए उपवास किया था।
-इस दौरान न सिर्फ वाटर प्रूफ पंडाल लगाया गया था, बल्कि पूरे पंडाल में कूलर, पंखे, एयर कंडीशनर, गद्दे और लाइटिंग सहित तमाम व्यवस्थाएं की गई थी।
-इतना ही नहीं सीएम के रुकने के लिए अलग कक्ष बनाया गया था।
-इसके साथ ही किसानों और अधिकारियों से मिलने के लिए भी अलग-अलग कक्ष बनाए गए थे।
-कांग्रेस का आरोप है कि इन सभी व्यवस्थाओं को सुचारू रूप देने के लिए सीएम ने जनता के लगभग 5 करोड़ों रुपए खर्च किए हैं।
दिग्विजय का आरोप
गुरुवार को सिंधिया के सत्याग्रह में शामिल हुए पूर्व सीएम दिग्विजय ने कहा कि, राजा के बेटे ने महल-एसी छोड़ा और किसान के बेटे शिवराज ने एसी में बैठकर उपवास किया। सत्याग्रह को लेकर दिग्विजय सिंह ने सिंधिया को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जो महल में और एयरकंडीशन के बिना नहीं रह सकते थे, वे सत्याग्रह पर हैं। वहीं, खुद को किसान का बेटा बताने वाले सीएम के लिए एसी वाला पंडाल लगाया गया था। शिवराज का उपवास सिर्फ नाटक व नौटंकी ही थी।
भाजपा नेताओं का तर्क
सीएम के उपवास पर पांच करोड़ खर्च किए जाने के सवाल पर भाजपा के दिग्गज नेताओं के पास कोई जवाब नहीं है। हालांकि, कुछ नेताओं का कहना है कि कांग्रेस बेवजह का आरोप लगा रही है। मौसम को देखते हुए ही सीएम के उपवास स्थल पर सारी व्यवस्थाएं की गई थीं। उस समय गर्मी ज्यादा थी और मुख्यमंत्री ने सरकार भी वहीं से चलाने का एलान किया था, इसीलिए वे सारी व्यवस्थाएं की गई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *