About us

क्रेडिबिलिटी पर सवाल उठने लगे हैं, विकास का गुजराती मॉडल खोखला है- राहुल गांधी

0

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में हार के बाद मंगलवार को पहली बार राहुल गांधी ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि गुजरात के लोगों ने बीजेपी और नरेंद्र मोदी को संदेश दिया है। उनकी क्रेडिबिलिटी पर सवाल उठने लगे हैं। विकास का गुजराती मॉडल खोखला है। इस चुनाव ने मुझे सिखाया कि गुस्से को प्यार से जीता जा सकता है। उधर, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल को जवाब दिया। उन्होंने कहा कि विकास को पागल कहने वाले इसके मॉडल को कैसे समझेंगे। हताशा और निराशा में कुछ भी बोल रहे हैं। इससे पहले सोमवार को जीत के बाद मोदी ने कहा था कि अगर विकास नहीं करते तो जनता आपको हटा देगी। बता दें कि गुजरात में बीजेपी को 99 और कांग्रेस को 77 सीटों पर जीत मिली है।

राहुल गांधी का नरेंद्र मोदी पर तंज, कहा- गुजरात में थोड़ी कमी रह गई

– राहुल ने कहा, “वहां हार गए, जीत भी सकते थे। वहां थोड़ी कमी रह गई।”

– “3-4 महीने पहले जब हम गुजरात गए थे तो कहा गया कि हम बीजेपी से नहीं लड़ सकते। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त काम किया।”
– “मोदी के गुजरात मॉडल को लोग नहीं मानते। उसकी मार्केटिंग और प्रोपेगैंडा तो अच्छा हुआ लेकिन भीतर से वह खोखला है।”
– “जो हमने कैम्पेन किया, मोदी उसका जवाब नहीं देते। चुनाव में मोदी के पास बोलने के लिए कुछ नहीं था।”

गुजरात में बीजेपी को झटका

– राहुल ने कहा, “गुजरात में जब हमने काम किया तो नतीजे बताते हैं कि उनकी क्रेडिबिलिटी को झटका लगा है। बीजेपी मोदी की बात सुनती है लेकिन देश नहीं सुनता”
– “गुजरात ने मुझे बहुत कुछ सिखाया। चुनाव ने बताया कि आपका जितना भी गुस्सा, पैसा हो, उसे आप प्यार से टक्कर दे सकते हो।”
– “गुजरात के चुनाव में वो फीलिंग है कि वहां के लोगों ने मोदी और बीजेपी को संदेश दिया है कि आपके गुस्से को प्यार हरा देगा। मैं गुजरात और हिमाचल के लोगों को दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं।”
– “चुनाव में उनके भाषणों में न विकास की बात हुई और न ही नोटबंदी की।”
– “मोदी जी ने नॉनस्टॉप भ्रष्टाचार की बात की। राफेल घपले और जय शाह के बारे में क्यों कुछ नहीं बोलते?”

बीजेपी का राहुल को जवाब

– केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, ”भारत के 125 करोड़ में से सिर्फ एक व्यक्ति को गुजरात का विकास दिखाई नहीं दे रहा। राहुल गांधी गुजरात प्रचार में गए, लेकिन कई जगह मोदी-मोदी के नारे लगे। राहुल ने जितने सवाल बीजेपी सरकार से पूछे वो जवाब देने लायक नहीं थे।”
– सिंह ने जय शाह की प्रॉपर्टी विवाद पर कहा कि अगर राहुल जी को जवाब चाहिए तो इस मामले पर कोर्ट जाइए। मीडिया भी ऐसे मामलों को जिंदा रखे रहती है।
– एचआरडी मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, “विकास को पागल कहने वाले विकास के मॉडल को कैसे समझेंगे। हताशा और निराशा में कुछ भी बोल रहे हैं।”
– केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा, “राहुल गांधी और कांग्रेस की क्रेडिबिलिटी में सार्वकालिक गिरावट आई है, वहीं पीएम मोदी की क्रेडिबिलिटी भारत में ही नहीं दुनिया में टॉप पर है।”

काम नहीं करेंगे तो हटा दिए जाएंगे

– मोदी ने सोमवार को जीत के बाद कहा था, “जब यूपी में लोकल बॉडीज की चुनाव चल रहे थे तो जोर शोर से कहा जा रहा था कि जीएसटी के कारण शहरों में बीजेपी खत्म हो जाएगी। गुजरात चुनाव के पहले भी यही कहा जा रहा था। पिछले दिनों महाराष्ट्र में भी जीएसटी के बाद लोकल इलेक्शन हुए। लेकिन, वहां भी हमारी पार्टी को अभूतपूर्व समर्थन मिला।”
– “इन सभी नतीजों ने एक बात सिद्ध कर दी है कि देश रिफॉर्म्स के लिए तैयार है। परफाॅर्म करने तैयार है और ट्रांसफाॅर्म होकर रहेगा। लोकतंत्र में चुनाव सरकार के काम का लेखा-जोखा होते हैं।”
– “हिमाचल ने जिस प्रकार से नतीजे दिखाए हैं, वे इस बात का सबूत हैं कि अगर आप विकास नहीं करते। गलत कामों में उलझे हैं तो पांच साल बाद जनता आपको स्वीकार नहीं करती। हिमाचल प्रदेश की जनता ने पॉजिटिव वोट दिया है। विकास के लिए वोट दिया है।”
– “हम देश के लिए मर नहीं पाए। लेकिन, आजाद भारत को भव्य भारत बनाने के लिए हमें अवसर मिला है। गुजरात और हिमाचल के कार्यकर्ताओं और जनता को बधाई।”
– मोदी ने नारा दिया, “जीतेगा भाई जीतेगा- विकास ही जीतेगा। धन्यवाद। नारा इसलिए क्योंकि, विकास ही हमारा मंत्र है।”

Share.

About Author

Leave A Reply