About us

गैंगरेप का चौथा आरोपी भी गिरफ्तार कर लिया गया

0
कोचिंग से लौट रही लड़की से गैंगरेप किए जाने के मामले में सोमवार को चौथा आरोपी भी गिरफ्तार कर लिया गया। उसे यहां के कोलार इलाके से एसआईटी ने पकड़ा। उस पर 10 हजार रुपए का इनाम रखा गया था। उधर, राज्य सरकार ने शहर की कोचिंग का वक्त रात 10 बजे से घटाकर 8 बजे तक करने का आदेश दिया है।
– जीआरपी की नई एसपी रुचिवर्धन मिश्रा ने सोमवार को ही उस पर 10 हजार का इनाम रखा और इसी दिन उसकी गिरफ्तारी हो गई।
– बता दें कि रमेश की आखिरी लोकेशन मंडीदीप मिली थी। उसकी तलाश में पूरे राज्य की पुलिस की मदद ली जा रही थी।
 कोचिंग का वक्त रात 8 बजे तक करने का ऑर्डर
– इस घटना के बाद राज्य में कोचिंग का वक्त रात 10 बजे से घटाकर 8 बजे तक करने का ऑर्डर दिया गया है।
– टेक्निकल स्किल डेवलपमेंट मिनिस्टर दीपक जोशी ने कहा है कि राज्य में रात 8 बजे के बाद कोचिंग इंस्टीट्यूट्स नहीं खुलेंगे। अगर रात 8 बजे के बाद तक कोचिंग खोलना जरूरी हुआ तो इनके डायरेक्टर्स को स्टूडेंट्स के लिए कैब का इंतजाम करना होगा।
– उन्होंने कहा कि इस बारे में सरकार जल्द ही पॉलिसी ला रही है, इसके बाद इसे जरूरी कर दिया जाएगा।
– जोशी ने कहा कि कोचिंग इंस्टीट्यूट्स को ऐसा एप या सॉफ्टवेयर डेवलप करना होगा, जिसके जरिए स्टूडेंट, कोचिंग डायरेक्टर और पैरेंट्स आपस में जुड़े रहेंगे।
 क्या है भोपाल गैंगरेप केस?
– घटना 31 अक्टूबर शाम की है। कोचिंग सेंटर से लौट रही 19 साल की लड़की को चार बदमाशों ने स्टेशन के पास रोका। झाड़ियों में ले जाकर उसके साथ गैंगरेप किया। घटनास्थल से आरपीएफ चौकी (रेलवे पुलिस फोर्स) सिर्फ 100 मीटर दूर है।
– आरोपियों ने विक्टिम का मोबाइल फोन और कुछ जूलरी भी लूटी। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों को लगा कि लड़की की मौत हो गई है तो वो उसे छोड़कर भाग गए। होश आने पर विक्टिम आरपीएफ थाने पहुंची। वहां से उसने पिता को घटना के बारे में जानकारी दी। उसके पिता आरपीएफ में ही हैं।
– पुलिस कार्रवाई में लापरवाही बरतने पर तीन थानों के प्रभारी, दो सब इंस्पेक्टर सस्पेंड हो चुके हैं। भोपाल के एक सीएसपी, जीआरपी एसपी और भोपाल आईजी को हटाया गया है।
Share.

About Author

Leave A Reply