छात्र आदित्य परिहार का रविवार को भोपाल में अंतिम संस्कार किया जाएगा, एडवेंचर एक्टिविटी के दौरान हुआ था हादसा

0
चमढ़ी के पर्यटन स्थल अप्सरा विहार में हादसे का शिकार हुए 10वीं के छात्र आदित्य परिहार का रविवार को भोपाल में अंतिम संस्कार किया जाएगा। गौरतलब है कि आदित्य केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 3 में कक्षा 10वीं का छात्र था। स्काउट टीचर सुरेश देवांगन ने बताया क आदित्य पढ़ने में काफी होशियार था। इसके चलते स्कूल प्रबंधन ने 11वीं के एडमिशन रजिस्टर में उसका नाम भी दर्ज कर दिया था।
एडवेंचर एक्टिविटी के दौरान हुआ था हादसा
केंद्रीय विद्यालय 3 भोपाल के छात्र आदित्य (16) पिता गोपाल परिहार की शनिवार को मौत हो गई थी। दसवीं का छात्र आदित्य स्कूल के 35 विद्यार्थियों के दल के साथ भारत स्काउट एंड गाइड कैंप में शामिल होने चमढ़ी गया था। शनिवार दोपहर 3 बजे सभी छात्र अप्सरा विहार घूमने गए थे। फॉल तक जाने का रास्ता पहाड़ी होते हुए करीब 4 किमी का था, जो कि इस एक्टिविटी में शामिल था। शाम करीब 5 बजे अप्सरा विहार में फॉल देखने आदित्य अपने दोस्तों के साथ पानी में उतरा था, तभी उसका पैर फिसल गया। इससे वह गहरे पानी में डूब गया।
इसी सप्ताह आने वाला था रिजल्ट
स्कूल की प्राचार्य डॉ. ऋतु पल्लवी ने बताया कि पचमढ़ी में भारत स्काउट एवं गाइड संस्थान ने 16 से 22 मई तक एडवेंचर कैंप रखा था। इसमें देशभर के करीब 150 छात्र कैंप में शामिल हुए। इनमें 35 स्टूडेंट्स भोपाल से वहां गए थे। उन्होंने बताया कि नेशनल एडवेंचर इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर सहित वहां मौजूद छात्रों ने आदित्य को पानी से बाहर निकालकर फ़र्स्ट एड देते हुए हॉस्पिटल ले गए। यहां डॉक्टरों ने मेडिकल जांच के बाद आदित्य को मृत घोषित कर दिया। इसी सप्ताह उसका रिजल्ट भी आने वाला था। वह गिटार बजाने का भी शौकीन था।
दो बहनों का इकलौता भाई
आदित्य के पिता गोपाल परिहार लोक निर्माण विभाग में कार्यरत हैं। आदित्य की दो बहने हैं। छात्र की बड़ी बहन भावना ने बताया कि हादसे की सूचना स्कूल के टीचर सुरेश देवांगन ने दी। उन्होंने बताया था कि हादसे में उसके सिर में गंभीर चोटें आई हैं, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
Share.

About Author

Leave A Reply