About us

जम्बूरी मैदान में 4 दिसम्बर को आयोजित जन-कल्याणकारी योजनाओं के हितग्राहियों के प्रशिक्षण सम्मेलन

0

लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह ने जम्बूरी मैदान में 4 दिसम्बर को आयोजित जन-कल्याणकारी योजनाओं के हितग्राहियों के प्रशिक्षण सम्मेलन स्थल पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। श्री सिंह ने जम्बूरी मैदान पर बनाए गये 84 सेक्टर के विषय में जानकारी ली। उन्होंने प्रदर्शनी स्थल जहाँ पर विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित प्रदर्शनी लगाई जाना है, उन सभी पाँच डोम का अवलोकन किया।

उल्लेखनीय है कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में समूचे प्रदेश से लगभग साढ़े सात लाख हितग्राहियों के आने की संभावना है। स्थल पर 14 प्रवेश द्वार बनाए गये हैं, मीडिया गैलरी मंच के सामने की ओर बनाई गई है। मंच के बाँयी ओर प्रतिष्ठित दीर्घा बनाई गई। बीच की गैलरी से मुख्यमंत्री की हितग्राहियों में मुलाकात हो सकेगी।

लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह के साथ प्रमुख अभियंता श्री अखिलेश अग्रवाल, मुख्य अभियंता अधीक्षण यंत्री श्री ए.के. सिंह और कार्यपालन यंत्री श्री पंकज व्यास भी साथ में थे।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास और भोपाल जिला प्रभारी मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि सम्मेलन में योजनाओं की जानकारी दी जायेगी। मंत्री श्री भार्गव 4 दिसम्बर को जम्बूरी मैदान पर होने वाले गरीब कल्याण की योजनाओं पर जन-जागरण और प्रशिक्षण कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा ले रहे थे।

मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि आयोजन की तैयारियाँ पूरी कर ली गई है। उन्होंने कलेक्टर श्री निशांत वरवड़े के साथ आयोजन स्थल पर बनाये गये सेक्टर और बैठक व्यवस्था का अवलोकन किया। मंत्री श्री भार्गव ने आयोजन स्थल पर पार्किंग और पहुँचने के रास्तों, सहित अन्य जरूरी व्यवस्थाओं पर चर्चा की। कलेक्टर श्री वरवड़े ने आयोजन स्थल पर बनाये गये 9 जोन, 21 सेक्टर और 84 सब सेक्टर में की जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी दी।

Share.

About Author

Leave A Reply