डिप्टी डायरेक्टर अनिता कुरोठे के तीन ठिकानों पर करीब 30 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के कागजात मिले

0

लोकायुक्त पुलिस ने मंगलवार सुबह एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। टीम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में टीएंडसीपी की डिप्टी डायरेक्टर अनिता कुरोठे के तीन ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की। टीम जैसे ही कुरोठे के घर पर दाखिल हुई, भीतर का नजारा देख दंग रह गई। मंहगी शराब के साथ ही कई बहुमूल्य सामान मौजूद था। टीम के अनुसार यहां से अब तक करीब 30 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के कागजात मिले हैं जबकि वेतन के अनुसार इनकी अभी तक की कुल प्राप्ति 1 करोड़ है।

– लोकायुक्त एसपी दिलीप सोनी ने बताया कि कार्रवाई में इंदौर के साथ ही भोपाल और उज्जैन लोकायुक्त पुलिस की टीम भी शामिल थी। कार्रवाई के लिए अलग-अलग पांच टीमें बनाई गई थीं। सुबह टीमें अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देने पहुंचीं। एक टीम सुबह-सुबह उप संचालक कुरोठे के शहनाई रेसीडेंसी एबी रोड बी ब्लाक के फ्लैट नंबर 703 में पहुंची। यहां से सर्चिंग में 20 से 25 लाख रुपए कीमत का सोना, महंगी घड़ियां, सवा लाख रुपए नकद, दो कारें, महंगी शराब सहित घर में बेशकीमती सामान मिला। इसके अलावा कई स्थानों फ्लैट, दुकानें, सात एकड़ जमीन, भोपाल में भी मकान आदि के दस्तावेज मिले।

गोल्ड की घड़ियां और महंगी शराब भी

– सोनी ने बताया कि सुबह जब टीम ने बेल बजाई तब पति जगदीश ने दरवाजा खोला। टीम ने जब अपना परिचय दिया तो उनके चेहरे का रंग उड़ गया। घर सहित पूरे मल्टी में हचलच मच गई। टीम जब दबिश देने पहुंची तो डिप्टी डायरेक्टर घर ही मौजूद थीं। यहां से तलाशी में लाखों रुपए कीमत का घरेलू सामान मिला। इनके पास से एक बॉक्स भी मिला, जिसमें कीमती रोलेक्स और गोल्ड की घड़ियां थीं, साथ ही आधा दर्जन से ज्यादा महंगी शराब भी मिली।

इंदौर, रतलाम और अब देवास में हैं पदस्थ

– मिली जानकारी अनुसार अनिता कुरोठे ने 1994 में हजार रुपए महीने पर तकनीकी सहायक प्लानर रूप में नौकरी ज्वाइन की थी। इस समय वे देवास में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर पदस्थ हैं और उनकी वर्तमान सैलरी 80 हजार रुपए के करीब है। इसके पहले वे इंदौर और रतलाम में भी रह चुकी हैं। वहीं कुरोठे के पति जगदीश कुरोठे भी इसी आॅफिस में स्टेनोग्राफर थे। उन्होंने 2009 में नौकरी छोड़ दी थी। अब वे पूरा कारोबार देख रहे हैं।
Share.

About Author

Leave A Reply