दिवंगतों को श्रद्धांजलि बाद सदन की कार्यवाही मंगलवार सुबह तक के लिए स्थगित

0
मध्य प्रदेश विधानसभा में मानसून सत्र के पहले दिन केंद्रीय राज्य मंत्री अनिल माधव दवे, विधायक प्रेम सिंह और मंदसौर गोलीकांड में मारे गए आंदोलनकारी किसानों समेत अन्य दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद सदन की कार्यवाही मंगलवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दी गई।

-विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ राजेंद्र सिंह ने भी दिवंगतों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। सदन में मौजूद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वर्गीय दवे को ‘मैन ऑफ आइडियाज’ से संबोधित करते हुए कहा कि 2003, 2008 और 2013 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने पार्टी के रणनीतिकार की भूमिका निभाई। पर्यावरण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित करने वाले स्वर्गीय दवे ने केंद्रीय मंत्री के तौर पर कम समय में भी अपनी अमिट छाप छोड़ी।
-मंदसौर गोलीकांड में मरने वाले आंदोलनकारी किसानों का स्मरण करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरा प्रदेश पीड़ितों के साथ है। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, बहुजन समाज पार्टी विधायक दल के नेता एडवोकेट सत्यप्रकाश सखवार और कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने भी दिवंगतों को श्रद्धांजलि अर्पित की। दिवंगतों के सम्मान में दो मिनट के मौन के बाद सदन की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज ही से शुरु हुआ है। बारह दिवसीय यह सत्र 28 जुलाई तक प्रस्तावित है और इस दौरान कुल दस बैठकें होंगी।
सदन में इन्हें दी गई श्रद्धांजलि
-सदन की कार्यवाही शुरू होते ही अध्यक्ष डॉ सीतासरन शर्मा ने केंद्रीय राज्य मंत्री अनिल माधव दवे, विधानसभा सदस्य प्रेम सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ दासारि नारायण राव, पूर्व सांसद फतेहभानु सिंह चौहान, पूर्व विधायक सत्यनारायण अग्रवाल, नारायण सिंह पंवार, पंजाब के पूर्व पुलिस महानिदेशक केपीएस गिल, छह जून को मंदसौर में किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा में मारे गए लोगों, सात जून को बालाघाट जिले के खैरी में पटाखा कारखाने में विस्फोट में मरने वालों और 10 जुलाई को कश्मीर के अनंतनाग में एक बस पर हुए आतंकवादी हमले में मारे गए अमरनाथ यात्रियों के निधन का उल्लेख करते हुए उन्हें सदन की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की।
Share.

About Author

Leave A Reply