नर्मदा सेवा कार्य का शुभारंभ 15 मई को अमरकंटक में प्रधानमंत्री और संतों की उपस्थिति में होगा

0

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 15 मई को अमरकंटक में नर्मदा सेवा यात्रा के पूर्ण होने और सेवा कार्य के शुभारंभ का भव्य कार्यक्रम किया जायेगा। इसमें प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं साधु-संत शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक यात्रा की स्मृतियों को सहेजने के लिये एक शिलालेख लगाया जायेगा और परिक्रमा गैलरी भी बनायी जायेगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहाँ नर्मदा सेवा कार्य के शुभारंभ की तैयारियों के संबंध में बैठक ले रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में नर्मदा सेवा समितियों और नर्मदा तट के जिले और गाँवों की भागीदारी सुनिश्चित की जायेगी। संतों के आशीर्वाद से नर्मदा सेवा कार्य शुरू किया जायेगा। नर्मदा सेवा यात्रा की स्मृतियों को संजोने के लिये अमरकंटक में शिलालेख लगाया जायेगा। साथ ही यात्रा की विभिन्न जानकारियों की एक गैलरी भी बनायी जायेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दो जुलाई को नर्मदा किनारे वृहद वृक्षारोपण किया जायेगा। इसमें सभी वर्गों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिये एक बेवसाइट बनायी जायेगी, जिसमें लोग पंजीयन करायेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों के खेतों में फलदार पौध-रोपण के लिये उद्यानिकी विभाग तथा वन भूमि में वृक्षारोपण के लिये वन विभाग नोडल विभाग होंगे।

बैठक में वन मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार तथा विभिन्न निगम-मंडलों के अध्यक्ष और पदाधिकारी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री अशोक वर्णवाल और श्री एस.के.मिश्रा उपस्थित थे।

Share.

About Author

Leave A Reply