पाकिस्तान के झूठ को फैलाने के लिए नवाज का नया पैंतरा

shivraj
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएँ
August 24, 2016
lewis
वेस्ट इंडीज ने 19 ओवर में चार विकेट खोकर 236 रन बना लिए
August 27, 2016

पाकिस्तान के झूठ को फैलाने के लिए नवाज का नया पैंतरा

modi
कश्मीर पर नवाज शरीफ ने एक बार फिर धोखेबाजी का खेल खेलने की कोशिश की है। एक तरफ, शरीफ ने नरेंद्र मोदी को नवंबर में इस्लामाबाद में होने वाली सार्क समिट के लिए न्योता भेजा है; वही दूसरी तरफ, 22 पाकिस्तानी सांसदों को दुनियाभर में भेजकर कश्मीर मुद्दे पर भारत को बदनाम करने की चाल चली है। पाकिस्तान की इस चाल पर विदेश राज्यमंत्री एमजे. अकबर ने कहा- उनके सांसद फ्री टूरिज्म करने जा रहे हैं। अगर 22 लोग 22 हजार बार भी गलत बात दोहराएं तो वो सच नहीं हो जाती।
– पाकिस्तानी फॉरेन मिनिस्ट्री ने एक बयान में कहा कि नवाज ने सभी सार्क देशों के प्रधानमंत्रियों को समिट में आने के लिए इनविटेशन भेजा है।
– मोदी को भी इस समिट के लिए ऑफिशियल इनविटेशन भेजा गया है। इसके पहले सार्क देशों के फाइनेंस मिनिस्टर्स की भी मीटिंग भी पाकिस्तान में हुई थी। भारत की तरफ से अरुण जेटली को न्योता भेजा गया था लेकिन वो पाकिस्तान नहीं गए।
पाकिस्तान के झूठ को फैलाने के लिए नवाज का नया पैंतरा
– नवाज शरीफ ने शनिवार को कहा- मैंने फैसला किया है कि हमारे 22 सांसद कश्मीर मुद्दे को दुनिया के तमाम देशों में जाकर उठाएंगे। हम बताना चाहते हैं कि कश्मीर में भारतीय फौजें कैसे काम कर रही हैं।
– नवाज ने आगे कहा- मैं इन सांसदों को पूरी मदद दूंगा ताकि वे पाकिस्तान का कश्मीर मुद्दे पर पक्ष दुनिया को बता सकें। इनके नतीजों को मैं अगले महीने होने वाले यूनाइटेड नेशंस की मीटिंग में भी रखूंगा।
बासित बोले, कश्मीर मुद्दे पर भारत से बात करना चाहता है पाकिस्तान
– भारत में पाकिस्तान के हाईकमिश्नर अब्दुल बासित ने कहा है कि पाकिस्तान कश्मीर मसले को बातचीत के जरिए सुलझाना चाहता है। शनिवार को मीडिया से बातचीत में ये भी कहा है कि वो भारत से बेहतर रिश्ते चाहते हैं।
– जब बासित से महबूबा मुफ्ती के उस बयान के बारे में पूछा गया कि पाकिस्तान कश्मीर में हालात बिगाड़ रहा है तो बासित ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *