About us

प्रदर्शन और आयोजन सुल्तानिया अस्पताल में भर्ती महिला और उनके नवजात बच्चों के लिए मुसीबत का कारण

0

यादगार-ए-शाहजहांनी पार्क में होने वाले प्रदर्शन और आयोजन सुल्तानिया अस्पताल में भर्ती महिला और उनके नवजात बच्चों के लिए मुसीबत का कारण बन गया है। इसके कारण पहले से ही मानसिक तनाव में रह रही महिलाओं को और तनाव हो जाता है। इसे देखते हुए सुल्तानिया अस्पताल के अधीक्षक ने तलैया थाना पुलिस को एक लिखित आवेदन देकर इस तरह के आयोजन बंद कराए जाने की अनुशंसा की है।

-पुलिस ने सुल्तानिया अस्पताल के अधीक्षक से मिले पत्र के साथ शाहजहानी पार्क में होने वाले कार्यक्रम और आयोजन के कारण होने वाली परेशानी से संबंधित एक पत्र कलेक्टर समेत अन्य विभागों को लिखने की तैयारी कर ली है। टीआई तलैया मनीष राज भदौरिया ने सुल्तानिया अस्पताल के अधीक्षक से इस संबंध में पत्र मिलने की पुष्टि की है।

मरीजों को होती है परेशानी
सुल्तानिया अस्पताल में एक समय में 200 से अधिक मरीज और बच्चे भर्ती रहते हैं। आयोजन के दौरान तेज स्वर में लाउडस्पीकर बजने और बड़ी संख्या में लोगों के होने से शोर शराबा होता है। इससे अस्पताल में भर्ती मरीजों और नवजात बच्चों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है।

लगता है ट्रैफिक जाम
शाहजनी पार्क में जाने का रास्ता सुल्तानिया अस्पताल के गेट के सामने से है। यहां पर होने वाले आयोजन के लिए ना तो पार्किंग की व्यवस्था है और ना ही इसके लिए दूसरा कोई गेट बनाया गया। इसलिए यहां आने वाले लोग अपने वाहन सड़क पर ही पार्क कर देते हैं। एकमात्र रास्ता होने के कारण यहां पर ट्रैफिक जाम लग जाता है। जिससे आम वाहन चालक तो परेशान होते ही हैं, अस्पताल तक पहुंचने वाले जरूरतमंदों को भी काफी मशक्कत करना पड़ती है।

संबंधित विभागों को पत्र लिख रहे हैं
टीआई तलैया मनीष राज भदौरिया ने बताया कि सुल्तानिया अस्पताल के अधीक्षक से एक पत्र मिला है। इसमें उन्होंने शाहजनी पार्क में होने वाले आयोजन से अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके बच्चों पर पड़ने वाले असर और परेशानी के बारे में जिक्र किया है। प्रदर्शन के कारण ट्रैफिक जाम की भी एक बड़ी समस्या होती है। हमने पत्र का अवलोकन कर शाहजनी पार्क में आयोजनों को बंद कराए जाने की अनुशंसा कराए जाने की अनुशंसा करेंगे। इसके साथ ही अगर आयोजन बंद नहीं कराए जाते हैं, तो इसके लिए यादगार शाहजनी पार्क में प्रदर्शनकारियों को प्रवेश या किसी भी कार्यक्रम के लिए जहांगीराबाद की तरफ से पुल पात्र के शुरू होने के पहले यादगार ए शाहजहांनी पार्क के लिए एक रास्ता बनाया जा सकता है, जिससे प्रदर्शनकारियों को उसी रास्ते से पार्क में प्रवेश दिया जाए और वाहन भी वही खड़े किये जाए। इससे काफी हद तक ट्रैफिक की समस्या से निजात मिल सकती है।

Share.

About Author

Leave A Reply