About us

प्रदेश की 27 खेल हस्तियां विक्रम, एकलव्य, लाइफटाइम और विश्वामित्र अवार्ड से नवाजी जाएंगी

0
प्रदेश का सर्वोच्च खेल अवॉर्ड अलंकरण समारोह गुरुवार को सुबह 9:30 बजे टीटी नगर स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है। इसमें प्रदेश की 27 खेल हस्तियां विक्रम, एकलव्य, लाइफटाइम और विश्वामित्र अवार्ड से नवाजी जाएंगी।
पिछले वर्ष के सात विक्रम अवॉर्डियों को इसी समारोह में योग्यता अनुसार गवर्नमेंट जाॅब के नियुक्ति पत्र भेंट किए जांएगे। अवॉर्डियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, खेलमंत्री यशोधरा राजे सिंधिया और रियो की रजत विजेता बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु और उनके कोच पदमश्री पुलैला गोपीचंद पुरस्कृत करेंगे। इसी समारोह में एवरेस्ट फतह करने वाले मप्र के पहले खिलाड़ी भगवान सिंह और रत्नेश पांडे को भी एक-एक लाख रुपए से सम्मानित किया जाएगा।
सिर्फ एक घंटे चलेगा कार्यक्रम
विक्रम अवॉर्ड समारोह वैसे ताे हर साल दो-ढाई घंटे चलता रहा है लेकिन इस बार सिर्फ एक घंटे में खत्म हो जाएगा। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि मुख्यमंत्री को सुबह 11 बजे बाहर जाना है। झटपट कार्यक्रम खत्म हो इसके लिए मंच से खिलाड़ियों की उपलब्धियां न गिनाते हुए उन्हें सीधे अवार्ड के लिए बुला लिया जाएगा। पूर्व में मंच से खिलाड़ियों की उपलब्धियों को गिनाया जाता रहा है।
सभी खिलाड़ी भोपाल पहुंचे
सम्मानित होने वाले सभी खिलाड़ी भोपाल पहुंच गए हैं। उन्होंने शाम को टीटी नगर स्टेडियम में अवार्ड की रिहर्सल में हिस्सा लिया। रिहर्सल में सभी खिलाड़ियों को बताया गया कि उन्हें मंच पर किस ओर से चढ़ना है और किधर उतरना है। कहां बैठना है।
अवॉर्डियों को मिलेंगे 1-1 लाख रुपए
एकलव्य अवॉर्डियों को छोड़कर शेष सभी अवार्ड पाने वाली हस्तियों को एक-एक लाख रुपए मिलेंगे। एकलव्य अवार्डियों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे। इसके अलवा खेल विभाग से सभी पात्र खिलाड़ियों को एक दिन पहले ही सूट-बूट टाई आदि भेंट कर दिए जाते हैं ताकि समारोह में सभी एक ड्रेस में नजर आए।
Share.

About Author

Leave A Reply