About us

बैंककर्मी तथा अधिकारी 12 और 13 जुलाई को हड़ताल पर रहेंगे

0
अखिल भारतीय कर्मचारी संगठन, अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संगठन के आह्वान पर देशभर के बैंककर्मी तथा अधिकारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 12 और 13 जुलाई को हड़ताल पर रहेंगे। हरियाणा बैंक एंप्लाइज फैडरेशन हिसार इकाई के प्रेस प्रवक्ता जगदीश नागपाल ने यहां बताया कि 12 जुलाई को पांचों सहयोगी बैंकों एसबीओपी, एसबीबीजे, एसबीएच, एसबीटी व एसबीएम में हड़ताल रहेगी, वहीं 13 जुलाई को भी देशभर के सभी बैंकों में हड़ताल की जाएगी।
उन्होंने बताया कि इस हड़ताल के दौरान सरकारी बैंकों को मजबूत करने, डूबते ऋणों की वसूली के प्रयास शुरू करने, पांच सहयोगी बैंकों के भारतीय स्टेट बैंक में विलय पर रोक लगाने, अन्य सरकारी बैंकों का आपसी विलय न करने, आईडीबीआई बैंक का निजीकरण पर रोक लगाने तथा जानबूझकर ऋण न चुकाने वालों पर कार्रवाई करने की मांग को प्रमुखता के साथ उठाया जाएगा।
उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार एक सोची समझी चाल के तहत जनता की खून पसीने की कमाई को लूट के लिए निजी हाथों में देने व बड़े-बड़े उद्योगपतियों से लाखों करोड़ों के ऋणों की वसूली की नाकामयाबी से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए बैंकों के विलय की साजिश रच रही है जिसे अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी व अधिकारी संगठन सहन नहीं करेंगे।
उन्होंने कहा कि यदि दो दिवसीय हड़ताल के बाद भी सरकार ने उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो आंदोलन को तेज किया जाएगा। ज्ञातव्य है कि इसी संदर्भ में 20 मई को भी पांच सहयोगी बैंकों ने हड़ताल की थी तथा 30 जून और 1 जुलाई को देशभर के राज्यों की राजधानियों में धरना प्रदर्शन किया गया था।
Share.

About Author

Leave A Reply