भारतीय जनता पार्टी सरकार का बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार गुरुवार को होगा

0
मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार का बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार गुरुवार को होगा। सूत्रों के अनुसार इस दौरान कुछ बुजुर्ग मंत्रियों को अवकाश देने के साथ ही आठ से दस नए चेहरों को शपथ दिलाई जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तीसरी पारी के ढाई साल बीतने के बाद आखिरकार मंत्रिमंडल विस्तार की संभावनाएं मूर्तरूप लेने जा रही हैं। राज्यपाल रामनरेश यादव के स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद बुधवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम 5 बजे शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रस्तावित फेरबदल को लेकर सरकार ने राज्यपाल रामनरेश यादव को औपचारिक सूचना दे दी है। जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट (जीएडी) ने लिखित में जानकारी राज्यपाल कार्यालय को एक मैसेंजर के द्वारा भेजी है।
दिल्ली में की बैठकें
राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को दिल्ली में पार्टी नेतृत्व के साथ मैराथन बैठकें करके नए मंत्रियों के नामों और विभागों पर सहमति ली। भाजपा में मध्य प्रदेश के प्रभारी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्रबुद्धे ने बताया कि मंत्रिमंडल का विस्तार गुरुवार को होने जा रहा है। कार्यक्रम का समय व रूपरेखा सहित सबकुछ तय हो गया है।
 शामिल किए जाएंगे नए चेहरे
जानकारी के अनुसार सीएम चौहान ने बताया कि मंत्रिमंडल में आठ से दस नए चेहरों को शामिल किया जाएगा। हालांकि उन्होंने नामों पर चर्चा करने से इनकार कर दिया। उन्होंने बताया कि गुरूवार को मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा। मंत्रिमंडल से कुछ बुजुर्ग नेताओं की छुट्टी किए जाने संबंधी अटकलों के बारे में पूछने पर सहस्रबुद्धे ने कहा कि कुछ लोगों को हटाया नहीं जाएगा, तो नए लोगों को जगह कैसे मिलेगी।
मंत्री मंडल में हो सकते हैं कुछ बदलाव
सूत्रों का कहना है कि मंत्री मंडल विस्तार के साथ कुछ मंत्रियों के विभागों में भी बदलाव हो सकता है। इसमें वन मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, राजस्व मंत्री रामपाल सिंह और परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह को नई जिम्मेदारी मिल सकती है। वहीं, गोपाल भार्गव, कुसुम महदेले, यशोधरा राजे, जयंत मलैया और राजेंद्र शुक्ल के विभागों में फेरबदल हो सकता है।
Share.

About Author

Leave A Reply