मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रिमंडल विस्तार के संकेत

0
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रिमंडल विस्तार के संकेत दे दिए हैं। मंगलवार को उन्होंने कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक में कहा कि कुछ नए मंत्री बनेंगे और कुछ कम भी हो सकते हैं।
  मुख्यमंत्री ने यह संकेत तब दिए, जब एक मंत्री ने कहा कि जिलों का प्रभार बदला जाना है, यदि एक दो दिन में हो जाए तो ठीक रहेगा। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी ऐसा नहीं होगा, क्योंकि कुछ नए मंत्री बनेंगे और कुछ हट भी सकते हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी मंत्री अगले सोमवार व मंगलवार को अपने-अपने प्रभार वाले जिले में जाएंगे और स्थानीय जनप्रतिनिधियों व अफसरों के साथ अल्प वर्षा के कारण बन रहे हालात पर चर्चा करेंगे।

-मंत्रालय सूत्रों ने बताया कि मंत्रिमंडल विस्तार प्रदेश भाजपा की कोर ग्रुप की अनुशंसा पर होगा। जिसकी बैठक 16 सितंबर को होने वाली है। कोर ग्रुप में मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा होगी।
-इस दौरान मंत्रियों के परफार्मेंस और फीडबैक के आधार पर तय किया जाएगा कि कौन मंत्री शिवराज कैबिनेट से बाहर होगा और किन विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा।
-गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के भोपाल प्रवास के दौरान उनकी अगुवाई में हुई प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक में यह फैसला हो चुका है कि सरकार और संगठन के महत्वपूर्ण फैसले कोर ग्रुप में ही होंगे।

Share.

About Author

Leave A Reply