About us

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने 12 हजार 900 लाख रूपये के 55 निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया

0

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नरसिंहपुर जिले में 12 हजार 900 लाख रूपये से अधिक के 55 निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। जिले की करेली तहसील के ग्राम घाट बम्होरी (समनापुर) में हुए सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने जन-कल्याणकारी योजनाओं के 32 हजार 371 हितग्राही को हित लाभ 2301.42 लाख रूपये के हित लाभ पत्रों का वितरण किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिले की जनपद पंचायत करेली के खुले में शौच से मुक्त होने की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने स्वच्छ भारत मिशन में खुले में शौच मुक्त ग्राम बनाने में सराहनीय कार्य करने वाली जिले की 250 ओ.डी.एफ. ग्राम पंचायतों के सरपंचों को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने जिले में पूर्व में खुले में शौच से मुक्त हुई जनपद पंचायत चांवरपाठा की अध्यक्ष श्रीमती रामवती पटेल और आज खुले में शौच से मुक्त घोषित करेली जनपद पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती रंजना देवी जूदेव को भी सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने सम्मेलन में जिले को 26 जनवरी 2017 तक खुले में शौच से मुक्त करने का संकल्प मौजूद लोगों को दिलाया।

निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने 12900.63 लाख रूपये के 55 निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने 1265.19 लाख रूपये के 27 कार्य लोकार्पित किये। साथ ही 11635.44 लाख रूपये के 28 कार्यों का शिलान्यास किया।

सम्मेलन में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते, सांसद श्री प्रहलाद सिंह पटेल, श्री राव उदय प्रताप सिंह, विधायक सर्वश्री जालम सिंह पटेल, गोविंद सिंह पटेल, संजय शर्मा एवं डॉ. कैलाश जाटव, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री संदीप पटेल एवं उपाध्यक्ष श्रीमती शीलादेवी ठाकुर, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र फौजदार, अपेक्स बैंक के पूर्व उपाध्यक्ष श्री कैलाश सोनी, जनपद पंचायत नरसिंहपुर अध्यक्ष श्रीमती अनुराधा धनीराम पटेल एवं करेली अध्यक्ष श्रीमती रंजना देवी जूदेव, कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष श्री रवीन्द्र पटेल एवं अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Share.

About Author

Leave A Reply