About us

शहडोल संभाग में मध्यप्रदेश की सबसे अच्छी यूनिवर्सिटी बनायी जायेगी- शिवराज सिंह चौहान

0

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि शहडोल संभाग में मध्यप्रदेश की सबसे अच्छी यूनिवर्सिटी बनायी जायेगी। यूनिवर्सिटी में उच्च-स्तर की प्रयोगशाला, लायब्रेरी, स्टेडियम और खेल सुविधाओं का विकास किया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज शहडोल में विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन वितरित कर रहे थे। उन्होंने कक्षा-12 में प्रावीण्य-सूची में आने वाली छात्रा काजल सोनी एवं अंकित वर्मा को लेपटॉप भी वितरित किये।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रतिभाशाली बच्चों की फीस अब राज्य सरकार भरेगी। उन्होंने आज शहडोल जिले के सोहागपुर के विकासखण्ड के ग्राम पंचायत छतवई में 34 करोड़ की लागत से बनने वाले इंजीनियरिंग कॉलेज भवन की आधारशिला रखी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शहडोल संभाग के इस छोटे-से गाँव में इंजीनियरिंग कॉलेज बनने से आदिवासी अंचल के अधिक से अधिक विद्यार्थियों को उच्च अध्ययन का मौका मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने जन-दर्शन में किया अनेक ग्राम का दौरा

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज जन-दर्शन कार्यक्रम में शहडोल जिले के विभिन्न ग्राम का दौरा किया। उन्होंने ग्रामीणों को खेत में पेड़ लगाने और घरों में शौचालय निर्माण करने की समझाइश दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब माह की प्रत्येक 10 तारीख को ग्राम पंचायत भवन में पेंशन राशि हितग्राहियों को वितरित की जायेगी। उन्होंने आदिवासी महिला प्रतिमा बैगा के युवा बेटे की मौत पर राज्य सरकार की ओर से एक लाख रुपये की आर्थिक मदद दिये जाने के निर्देश दिये। ग्रामीणों ने बिजली की समस्या से मुख्यमंत्री को अवगत करवाया। मुख्यमंत्री ने मनरेगा की बकाया मजदूरी के संबंध में कमिश्नर और कलेक्टर को बैंकों से समन्वय करने के लिये निर्देशित किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शहडोल में अधिकारियों की बैठक में शासकीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को वर्षों से भूमि पर काबिज़ ग्रामीणों को स्थायी पट्टे दिये जाने के लिये विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिये। श्री चौहान ने ग्राम खतोली के आसपास के गाँवों का भी दौरा किया। उन्होंने अधिकारियों से 7 अगस्त को खतौली में जन-समस्या निवारण शिविर लगाये जाने के लिये कहा।

गोहपारू तहसील भवन का लोकार्पण

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज शहडोल जिले के गोहपारू में तहसील के नव-निर्मित भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने कर्मचारियों को ईमानदारी से अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन करने की समझाइश दी। कार्यक्रम को उच्च शिक्षा मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया, प्रभारी मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल, स्कूल शिक्षा मंत्री कुँवर विजय शाह ने भी संबोधित किया। इस मौके पर अध्यक्ष अनुसूचित-जनजाति आयोग श्री नरेन्द्र मरावी, विधायक श्रीमती प्रमिला सिंह, पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री जयसिंह मरावी भी मौजूद थे।

Share.

About Author

Leave A Reply