संजय पाठक को हुए मंत्रिमंडल विस्तार में राज्य मंत्री बनाया गया है

0
मध्य प्रदेश विधानसभा में दो-तिहाई यानी 70% विधायक करोड़पति हैं। इनमें से सबसे अधिक चर्चाओं में रहते हैं कटनी जिले के विजयराघवगढ़ से विधायक 45 वर्षीय संजय पाठक। इन्हें गुरुवार को हुए मंत्रिमंडल विस्तार में राज्य मंत्री बनाया गया है। इनकी संपत्ति 141 करोड़ से भी ज्यादा है, इनमे कई बड़े होटल और रिजॉर्ट शामिल हैं। इनके पास एक हेलिकॉप्टर भी है। ये पहले कांग्रेस में रहे इस बार का चुनाव उन्होंने भाजपा की टिकट पर लड़ा और जीते।
सबसे अमीर विधायक
संजय पाठक पहले कांग्रेस से विधायक हुआ करते थे। पिछले साल उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया था। अगस्त 2014 में हुए उपचुनाव में उन्होंने अपनी संपत्ति घोषित की, तो वो 141 करोड़ से अधिक थी। इससे पहले वर्ष, 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने अपनी संपत्ति 121.32 करोड़ रुपए बताई थी।

होटल, माइन्स मुख्य बिजनेस…
संजय पाठक के पिता सत्येंद्र पाठक दिग्विजय सिंह के कार्यकाल में मंत्री थे। इनके मप्र के नेशनल पार्क जैसे-कान्हा, पेंच के अलावा खजुराहो में सायना नाम से हेरिटेज होटल की चेन है। इसके साथ ही आयरन, बॉक्साइट, कोल आदि की माइन्स के ठेके भी संजय पाठक ने ले रखे हैं। इनकी इंडोनेशिया में भी कोल की माइन्स हैं। हालांकि, वर्ष 2011 में मप्र लोकायुक्त में इनके खिलाफ माइन्स घोटाले को लेकर शिकायत की गई थी।
Share.

About Author

Leave A Reply