About us

साहसी नौजवान दीपक के शोकमग्न परिवार से मिलने पहुँचे मुख्यमंत्री श्री चौहान

0

राजधानी भोपाल में अति वर्षा से प्रभावित कोटरा क्षेत्र के राजीव नगर में लोगों की जान बचाने में अपनी जान गँवाने वाले नौजवान दीपक साहू के शोकमग्न परिजन से मिलने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज राजीव नगर कोटरा पहुँचे। मुख्यमंत्री शोकमग्न माता-पिता, भाई-बहन और अन्य परिजनों से मिले और उन्हें सांत्वना दी। श्री चौहान ने स्वर्गीय श्री दीपक के साहस की सराहना की और श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि अपनी जान देकर उन्होंने दूसरों के कुल के दीपकों को बचा लिया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शोकाकुल परिवार को 4 लाख रूपये की सम्मान निधि प्रदान की। उन्होंने कहा कि सबके लिये आवास योजना में इस परिवार को एक आवास इकाई उपलब्ध करवाई जायेगी। स्वतंत्रता दिवस समारोह में दीपक के असाधारण साहस का सम्मान करते हुए माता-पिता को सम्मानित किया जायेगा। श्री चौहान ने कहा कि दुखी परिवार के आग्रह पर अन्य पुत्र के लिये रोजगार की व्यवस्था भी की जायेगी। श्री चौहान ने कहा कि जिस नौजवान ने दूसरों की जिन्दगी बचाने में अपनी जान लगा दी उस परिवार की चिंता करना राज्य सरकार का कर्त्तव्य है।

उल्लेखनीय है कि स्वर्गीय श्री दीपक ने चार घंटे लगातार संघर्ष करते हुए पानी में फँसे 20 लोगों को जिन्दा बचाया। एक वृद्ध महिला को बचाते हुए वह स्वयं नाले में बह गया और उसे अपनी जान गँवानी पड़ी। भोपाल कलेक्टर श्री निशांत वरवड़े ने मुख्यमंत्री को घटना की जानकारी दी। नगर निगम आयुक्त श्रीमती छवि भारद्वाज उपस्थित थीं।

Share.

About Author

Leave A Reply