About us

सिंधिया को सीएम प्रत्याशी प्रोजेक्ट करने पर मुझे कोई आपत्ति नहीं है – कमलनाथ

0

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस महासचिव कमलनाथ ने कहा है कि प्रदेश में पार्टी को सीएम के दावेदार के लिए एक चेहरे की जरूरत है। समय आने पर यह चेहरा सामने लाया जाएगा। सिंधिया को सीएम प्रत्याशी प्रोजेक्ट करने पर मुझे कोई आपत्ति नहीं है। हमारा लक्ष्य है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाकर जनता को राहत पहुंचाएं। व्यापमं घोटाले की पड़ताल में सीबीआई ने जिस तरह अपना फैसला सुनाया है, उससे साबित होता है कि जांच एजेंसियां संघ की शाखा बन गई हैं।

– चुनाव में मिलकर जनता के बीच जाएंगे। यह बात भी सही है कि कांग्रेस को अभियान में तेजी लाना होगी। सालभर बचा है। प्रदेश की जनता गरीब है भोली है, पर मूर्ख नहीं है। वह सच जानती है।

प्रदेश से लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना
प्रदेश की स्थिति पर : आज बाहर नहीं कह सकते कि हम मध्यप्रदेश से हैं
– प्रदेश में घोटाले या भ्रष्टाचार के 160 मामले पढ़ चुका हूं। कुपोषण और आत्महत्या में तो विश्व रिकाॅर्ड बना चुके हैं। आज प्रदेश के बाहर जाकर हम सीना चौड़ाकर यह नहीं कह सकते कि मध्यप्रदेश से हैं। प्रदेश की तस्वीर सबके सामने है।

– किसानों को पहले प्याज फेंकना पड़ा। फिर बाहर से दाल इतनी बुलाई गई कि हमारे किसान उसका मुकाबला नहीं कर सके। आज 35 जिले सूखाग्रस्त हैं लेकिन नर्मदा का पानी गया गुजरात में, ताकि मोदी जी सरदार सरोवर बांध का उद्घाटन कर सकें।

भावांतर योजना : मुंह चलाना अलग बात और प्रदेश चलाना अलग बात
– मैंने पहले दिन से भावांतर योजना का विरोध किया। यह सपने दिखाने और गुमराह करने की राजनीति है। प्रदेश का हर वर्ग जानता है। मुंह चलाना अलग बात है और प्रदेश चलाना अलग बात। आज हर विभाग में अव्यवस्था है।

– 90 प्रतिशत युवा आज बेरोजगार हैं। उनके सामने कोई रास्ता नहीं है। प्रदेश में 12 साल से इन्वेस्टर्स समिट हो रही है। फिर भी 10 साल में जितने उद्योग लगे, उससे ज्यादा तो बंद हो गए हैं।

जीएसटी : कारोबार के बजाय टैक्स-रिटर्न के बारे में सोच रहे हैं व्यापारी
– बतौर कॉमर्स मिनिस्टर जब मैंने जीएसटी की घोषणा की थी तो वन नेशन-वन टैक्स की अवधारणा थी। आज एक राष्ट्र-सात टैक्स हैं। कुर्ते-पायजामे पर अलग-अलग जीएसटी है। इसने व्यापार को धराशायी कर दिया। व्यापारी कारोबार छोड़कर यह सोचने में लगा है कि कैसे टैक्स और रिटर्न भरना है।

Share.

About Author

Leave A Reply