About us

सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो सरकार काे सौंप दिया

0
पूर्व आर्मी चीफ जनरल वीपी मलिक ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालों को मूर्ख कहा है। उन्होंने बुधवार को कहा- ‘सिर्फ इसलिए कि कुछ मूर्ख लोग मांग कर रहे हैं, वीडियो रिलीज नहीं किया जाना चाहिए।’ इस बीच, सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो सरकार काे सौंप दिया है। केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने इस पर कहा- ‘वीडियो जारी करने या ना करने का फैसला सरकार लेगी।
– एक न्यूज एजेंसी की खबर के मुताबिक, जनरल मलिक ने कहा- ‘हैरानी है कि कुछ फिजूल लोग आर्मी से ऑपरेशन के सबूत मांग रहे हैं। मुझे समझ नहीं आता कि नेताओं को हो क्या गया है? ये हक सिर्फ आर्मी का है कि वो वीडियो पर फैसला ले।’
मोदी ने ली हाईलेवल मीटिंग
– उधर, मोदी के घर कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्युरिटी की मीटिंग हुई। इसमें एनएसए अजीत डोभाल, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज और मनोहर पर्रिकर भी मौजूद थे। 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दूसरी बार सीसीएस की मीटिंग हुई।
– एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, इस मीटिंग में डोभाल ने इंटेलिजेंस एजेंसियों से मिले सबूतों को पेश किया। पीएम को यह भी बताया गया कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक आर्मी टेरर कैम्पों और लॉन्चिंग पैड्स की सिक्युरिटी कर रही है। करीब 12 लॉन्च पैड्स की पहचान हो चुकी है।
– सरकार को बताया गया कि विंटर सीजन आते ही कश्मीर और बाकी इलाकों में बर्फ पड़ेगी। इस दौरान बॉर्डर की सिक्युरिटी मुश्किल हो जाएगी। हालात का फायदा उठाकर पाकिस्तान बड़ी तादाद में आतंकी भारत भेज सकता है।
– बता दें कि सरकार को सौंपे गए सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो में तमाम सबूत मौजूद हैं। यह वीडियो ड्रोन के जरिए बनाया गया है।
– कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी सैटेलाइट ने भी एलओसी के पार हुई भारत की सर्जिकल स्ट्राइक को अपने कैमरे में कैद किया था।
स्वामी बोले- वीडियो का एडिटेड वर्जन जारी कर सकती है सरकार
– बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने कहा है कि सरकार चाहे तो सेना के बनाए वीडियो का एडिटेड वर्जन जारी कर सकती है।
– बता दें कि अरविंद केजरीवाल के अलावा कांग्रेस के दो नेताओं संजय निरुपम और दिग्विजय सिंह ने सरकार से सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत पब्लिक करने की मांग की है।
– बीजेपी ने इसका विरोध किया है। कांग्रेस ने ऑफिशियल स्टेटमेंट में सेना के दावे का समर्थन किया है।
अब तक क्या हुआ?
– 18 सितंबर को कश्मीर के उड़ी में आर्मी के कैम्प पर आतंकियों ने हमला किया। 19 जवान शहीद हो गए।
– देशभर में विरोध हुआ तो पीएम ने कहा- “हमले का बदला जरूर लिया जाएगा।”
– सेना ने भी कहा- “बदला लेंगे लेकिन वक्त और जगह भी हम ही तय करेंगे।”
– 29 सितंबर की रात आर्मी ने पीओके में 7 टेरर लॉन्च पैड्स पर सर्जिकल स्ट्राइक किया। 38 आतंकी और 2 पाक सैनिक मारे गए।
– डीजीएमओ ने खुद मीडिया को इसकी जानकारी दी। देश में कुछ नेताओं ने सरकार से सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे।
Share.

About Author

Leave A Reply