About us

12th बोर्ड का पेपर परीक्षा होने से 1 घंटा पहले WhatsApp पर वायरल हो गया

0
मुरैना से लगातार चौथी बार 12th बोर्ड का पेपर परीक्षा होने से 1 घंटा पहले WhatsApp पर वायरल हो गया। इससे पहले 10th Board के Maths, English और Science के पेपर भी इसी तरह वायरल हो चुके हैं। लगातार चौथी बार भी पेपर लीक होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने मुरैना के गर्ल्स हायर-सैकंडरी स्कूल से संदेही स्टुडेंट्स को हिरासत में लिया, जो आपस में मोबाइल के जरिये लीक पेपर को शेयर कर रहे थे। हिरासत में लिए गए 2 स्टूडेंट्स सगे भाई बहन हैं, इनके पिता चंबल संभाग के कमिश्नर के PA हैं।
– मुरैना में Maths, English और Science, Social Science के बाद 12th Board का गुरुवार को आयोजित Chemistry पेपर भी लीक होकर WhatsApp पर वायरल हो गया।
– लगतार मुरैना से Board का पेपर लीक होने से पुलिस पहले से ही इसकी छानबीन में जुटी हुई थी। गुरुवार को भी पेपर वायरल होने के बाद पुलिस सक्रिय हुई और गर्ल्स हायर-सैकंडरी स्कूल एक्जाम सेंटर पर उन्हें वैष्णवी यादव और उसका 10th के एक्जाम दे रहे भाई अंशुल के बीच पेपर शेयरिंग की जानकारी हाथ लगी।
– पुलिस ने दोनों भाई बहन को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि दोनों के पिता चंबल संभाग के कमिश्नर के PA सुरेंद्र यादव हैं।
– चंबल कमिश्‍नर शिवानंद दुबे के PA सुरेंद्र यादव को भी बेटा-बेटी के पास ही कोतवाली में बुलवा लिया। बाद में पुलिस ने अंशुल और वैष्णवी को परीक्षा देने की अनुमति दे दी।
– पुलिस अभी स्टेनो सुरेंद्र यादव से पूछताछ कर रही है, यादव के साथ ही एक और संदेही अंशुमान तोमर को भी हिरासत में लिया गया है।
– मुरैना के SP विनीत खन्ना ने बताया कि गुरुवार सुबह से ही प्लानिंग कर सभी सेंटरों पर सिविल ड्रेस में पुलिस के लोग लगे थे। पेपर वायरल होते ही संदेहियों को पकड़ा गया। उनसे पूछताछ की जा रही है। विनीत खन्ना ने बताया कि दोनों संदेही संभागायुक्त के PA के बेटा-बेटी हैं, लेकिन इस मामले में किसी को बख्शा नहीं जायेगा।
Share.

About Author

Leave A Reply