About us

50 बच्चों को ले जा रही एक बस उफनती नदी में जा गिरी

0
राजस्थान के भीलवाड़ा में सोमवार सुबह स्कूल के 50 बच्चों को ले जा रही एक बस उफनती नदी में जा गिरी। मौके पर मौजूद लोगों ने बस के शीशे तोड़कर सभी बच्चों को बचा लिया। बताया जाता है कि पुल पर पानी होने के बावजूद बस का ड्राइवर उसे दूसरी तरफ से ले जाने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान हादसा हुआ। वहीं, मध्य प्रदेश के छतरपुर में लैंडस्लाइड से 2 लोगों की मौत हो गई। रविवार देर रात हुए हादसे में 7 लोग घायल हैं।
जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के भीलवाड़ा के बिजौलिया इलाके की पालका नदी में बही बस एक प्राइवेट स्कूल की थी। इस गांव में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है।
– बताया जाता है कि दुर्घटना के वक्त गांव के कई लोग नदी पर मौजूद थे। पुल पर पानी होने की वजह से कई लोगों ने ड्राइवर को पुल पार करने से रोकने की कोशिश की थी। लेकिन उसने सलाह नहीं मानी।
– पुल के बीच में पहुंचकर बस का बैलेंस बिगड़ा और वह नदी में गिर गई।
– गांव वाले अलर्ट थे। बस पुल से नीचे गिरते ही करीब आधा दर्जन लोगों ने पुल से छलांग लगा दी। बस के कांच तोड़ दिए और सभी बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया।
– गनीमत यह थी की पुल से गिरने के बाद बस का अगला हिस्सा कुछ ऊपर था, जहां से बच्चों को बाहर निकालने में आसानी हुई।
रविवार को भी जमकर बारिश
– देशभर में रविवार को भी जमकर बारिश हुई। 16 राज्यों में सामान्य से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई। जम्मू में एक दिन में एवरेज से पांच गुना ज्यादा बारिश हुई। सैकड़ों मकान ढह गए हैं।
– पंजाब में बॉर्डर से सटे गांवों का संपर्क देश से टूट गया है। मध्य प्रदेश में शनिवार से शुरू हुआ बारिश का दौर रविवार देर रात तक जारी रहा।
Share.

About Author

Leave A Reply