About us

अमेरिका में एयरपोर्ट पर शाहरुख फिर हिरासत में…

0
लॉस लॉस एंजिल्स हवाई अड्डे पर हिरासत में लिए जाने पर शाहरुख ने ट्वीट किया कि (दुनिया में हालात के मद्देनजर) मैं सुरक्षा को समझता हूं और उसका सम्मान करता हूं लेकिन अमेरिकी आव्रजन में हर बार हिरासत में लिया जाना बेहद परेशान करने वाला है।
50 वर्षीय शाहरुख ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि इसका अच्छा पहलू यह है कि इंतजार करने के दौरान कई बढ़िया पोकेमॉन देखने को मिले। यहां शाहरुख एक मशहूर वेब गेम के बारे में बात कर रहे थे।
अमेरिकी विदेश मंत्रालय में दक्षिण एवं मध्य एशिया की सहायक मंत्री निशा देसाई बिस्वाल ने हवाई अड्डे पर शाहरुख को पेश आई परेशानी के लिए माफी मांगी है। निशा ने ट्वीट किया कि आपको हवाई अड्डे पर हुई परेशानी के लिए मुझे खेद है। यहां तक कि अमेरिकी राजनयिकों को भी अतिरिक्त जांच से गुजरना पड़ता है। निशा के ट्विटर अकाउंट के मुताबिक ये उनके व्यक्तिगत ट्वीट हैं।
यह पहली बार नहीं है, जब शाहरुख को अमेरिकी हवाई अड्डे पर आव्रजन अधिकारियों ने हिरासत में लिया है। अप्रैल 2012 में आव्रजन अधिकारियों ने खान को न्यूयॉर्क के पास व्हाइट प्लेन्स हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया था। उन्हें 2 घंटे से अधिक समय तक हिरासत में रखा गया था। येल विश्वविद्यालय के अधिकारियों को जब यह पता लगा कि शाहरुख खान को हवाई अड्डे पर रोक लिया गया है तो उन्हें वॉशिंगटन में गृह सुरक्षा विभाग और अमेरिकी आव्रजन एवं सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों से संपर्क करना पड़ा था। न्यूयॉर्क की घटना के बाद शाहरुख ने कहा था कि जब भी मुझ पर अभिमान हावी होता है, मैं अमेरिका चला जाता हूं। आव्रजन अधिकारी सितारों को उनके स्टारडम से बाहर ले आते हैं। वर्ष 2009 में शाहरुख को न्यू जर्सी के नेवार्क हवाई अड्डे पर लगभग 2 घंटे तक हिरासत में रखा गया था। इस घटना के बाद शाहरुख ने नेवार्क हवाई अड्डे की दुर्भाग्यपूर्ण प्रक्रिया को नजरअंदाज करने की कोशिश करते हुए कहा था कि वे किसी से माफी मांगने के लिए नहीं कहेंगे।
Share.

About Author

Leave A Reply