About us

आशीर्वाद मांगने निकले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कारवां सोमवार को रतलाम पहुंचा

0

साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की जनता से चौथी पारी के लिए आशीर्वाद मांगने निकले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कारवां सोमवार को रतलाम पहुंचा। सर्किट हाउस पर चर्चा में सीएम ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार चरणबद्ध तरीके से विकास कर रही है। कांग्रेस ने प्रदेश को बीमारू राज्य बना दिया था। हमने प्रदेश को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकाला और अब बुनियादी सुविधाओं के साथ ही समान विकास की धारणा पर काम कर रहे हैं। कांग्रेस जमीनी स्तर पर काम करने की बजाए टोटकों पर विश्वास कर रही है। एक नेता ने सिंदूर लगा नारियल लेकर फिकवा दिया। कांग्रेस काे मेरी यात्रा से आपत्ति है। उनका कहना है कि मैं यात्रा क्यों निकाल रहा हूं। राजा-महाराज व उद्योगपति मिलकर सरकार बनाने का सपना देख रहे हैं।
रतलाम को मिनी नहीं बड़ी स्मार्ट सिटी बनाएंगे: रतलाम के शहीद चौक पर सभा में मुख्यमंत्री बोले-मुझे विधायक ने कहा रतलाम को मिनी स्मार्ट सिटी बना दो। रतलाम को मिनी नहीं, बड़ी स्मार्ट सिटी बनाऊंगा। अवैध कॉलोनी में लोगों ने पैसे देकर प्लाॅट खरीदे। अब कोई कॉलोनी अवैध नहीं रहेगी। सभी वैध की जाएंगी। इज्जत से रहो, सम्मान से रहो, चैन से रहो। मेडिकल कॉलेज जल्द शुरू करने के लिए हमने दोबारा निरीक्षण कराया है। जल्द ही मेडिकल काॅलेज शुरू हो जाएगा।

सड़कों की चिंता ने करें :सीएम ने खराब सड़कों को लेकर कहा कि सड़कों के मामले में आप चिंता मत करना। सीवरेज सिस्टम के लिए सड़कें टूटी हैं। शहर के लिए सीवरेज जरूरी है, क्योंकि इसमें से गंदा पानी निकलता है। सीवरेज सिस्टम के बाद शहर की टूटी सड़कें ठीक कर दी जाएंगी। आज मैंने नमकीन क्लस्टर का उद्घाटन किया। गोल्ड काॅम्प्लेक्स और साड़ी काॅम्प्लेक्स जल्द बनाया जाएगा। रतलाम के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

रतलाम आगे बढ़ेगा तो मप्र आगे बढ़ेगा : सीएम ने शहीद चौक पर कहा कि रतलाम आगे बढ़ेगा तो मप्र आगे बढ़ेगा। विकास की कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। इसके पहले मुख्यमंत्री ने महू-नीमच हाईवे पर सुजलाना से रतलाम जिले में जन आशीर्वाद यात्रा शुरू की। वे बड़नगर, बदनावर होते हुए पहुंचे थे। सुजलाना में संबोधन के बाद यात्रा सिमलावदा, सातरुंडा होते हुए बिरमावल पहुंची। विधायक चेतन्य काश्यप ने भी सभा को संबोधित किया।

अमित शाह ने किया था यात्रा को रवाना :सीएम शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 14 जुलाई को हरी झंडी दिखाकर उज्जैन से रवाना किया था। सीएम यात्रा के दौरान 11 हजार किलोमीटर का सफर 55 दिनों में तय करेंगे। इस दौरान वे 600 से ज्यादा जन सभाएं करेंगे और सरकार के कार्यों को जनता को बताएंगे।

Share.

About Author

Leave A Reply