About us

ईएसआर कांग्रेस सोमवार को केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश करेंगी

0

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और वाईएसआर कांग्रेस सोमवार को केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश करेंगी। वाईएसआर कांग्रेस के वाईवी सुब्बा रेड्डी ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए उनके नोटिस को सोमवार की कार्यवाही में शामिल करने के लिए लोकसभा सचिवालय को लिखा है। वहीं, टीडीपी ने भी अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दे रखा है।

– इससे पहले शुक्रवार को दोनों दलों के अविश्वास प्रस्ताव सदन में अव्यवस्था के चलते पेश नहीं हो सके थे। उस दिन तेलंगाना राष्ट्र समिति, अन्नाद्रमुक सहित कई दलों के सांसद स्पीकर के आसन के समक्ष आकर हंगामा कर रहे थे। ऐसे में सोमवार को भी सदन व्यवस्थित रहने पर संदेह है।

– उल्लेखनीय है कि हंगामे के चलते बजट सत्र के दूसरे चरण के 10 दिनों में किसी भी सदन में कोई काम नहीं हो सका है।

आंध्र में अस्थिरता पैदा कर रही है भाजपा, पर तमिलनाडु की राजनीति नहीं दोहराने दूंगा : नायडू

– एनडीए से नाता तोड़ चुके आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को दावा किया कि केंद्र की मोदी सरकार राज्य में अस्थिरता पैदा करने की कोशिश कर रही है। भाजपा नेतृत्व को चेतावनी देते हुए नायडू ने कहा कि वह आंध्रप्रदेश में तमिलनाडु की राजनीति नहीं दोहराने देंगे।

– तेलुगु नव वर्ष “उगादी’ पर आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि किसी भी संकट का सामना करने में उनका सहयोग करें।

– भाजपा की तरफ इशारा करते हुए नायडू ने कहा, “वह राज्य में मुझे कमजोर करने का प्रयास कर रहे हैं। यदि मैं कमजोर होता हूं तो राज्य कमजोर होगा और इसका बुरा प्रभाव राज्य के लोगों पर पड़ेगा।’

– उन्हाेंने कहा कि केंद्र सरकार उनके साथ अन्याय कर रही है। इसके साथ ही उन्हाेंने प्रधानमंत्री कार्यालय पर साजिश रचने और अपराधियों की मदद करने का भी आरोप लगाया।

Share.

About Author

Leave A Reply