About us

एमपी के शहडोल जैसे छोटे शहर की पूजा वस्त्रकार का सिलेक्शन टीम इंडिया में हुआ, सीएम शिवराज ने दी बधाई …

0

एमपी के शहडोल जैसे छोटे शहर की पूजा वस्त्रकार का सिलेक्शन टीम इंडिया में हुआ है। वे इंडियन टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका टूर पर जाएंगी। वहां पर टीम इंडिया तीन वन डे मैच खेलेंगी। फिलहाल टी20 की टीम डिक्लेयर होना बाकी है। दरअसल, बीसीसीआई ने बुधवार को टीम इंडिया का एलान किया। इससे पहले उनका सिलेक्शन बांग्लादेश के साथ खेली गई टी-20 सीरीज में इंडिया-ए के लिए किया गया था। लेकिन इसमें वे खास प्रदर्शन नहीं कर पाई।

– टीम इंडिया में सिलेक्ट होने के बाद पूजा वस्त्रकार के मुताबिक, अभी तो असली चुनौती शुरू हुई है।
– उनका कहना है कि वे टीम में सिलेक्ट तो हो गई हैं। लेकिन लगातार अच्छा परफॉर्म कर टीम में परमानेंट जगह बनानी है। लोगों और सिलेक्टर्स के भरोसे पर खरा उतरना है।
– वे अपनी इस जर्नी के लिए माता-पिता को सबसे बड़ा सपोर्टर बताया है। उनका कहना है कि मेरे माता-पिता ने कभी ये अहसास नहीं होने दिया कि वो लड़की हैं। पूजा की रोल मॉडल उनकी बड़ी बहन हैं। वे खुद एक नेशनल एथलीट हैं।
– पूजा अपनी सक्सेस के लिए अपने कोच आशुतोष श्रीवास्तव को मेंटर मानती हैं। जिन्होंने उनके खेल को आगे बढ़ाने में मदद की।

हो गई थी चोटिल…
– पूजा वस्त्रकार हाल ही में काफी चोटिल हो गई थीं। सीरियस इंजरी के बाद भी उन्होंने कमबैक किया। अब उनकी फैमिली और दोस्तों में खुशी की लहर हैं।

बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल
– पूजा वस्त्रकार पिछले कुछ समय से लगातार बेहतर खेल दिखा रही हैं। इससे पहले वे बांग्लादेश- ए के खिलाफ इंडिया-ए टीम में सिलेक्ट हुईं थी। अब उन्हें भारतीय टीम में भी शामिल कर लिया गया है।
– पूजा को बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किया गया है। पूजा को चोटिल मीडियम पेसर मानसी जोशी की जगह टीम में शामिल किया गया है।

सीएम शिवराज ने दी बधाई …

एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान पूजा को उनकी इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, “प्रदेश की बेटी पूजा वस्त्रकार के भारतीय महिला क्रिकेट टीम में चयन होने पर हार्दिक बधाई। मुझे गर्व है कि हमारी बेटियां हर क्षेत्र में देश-प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं। हमारी अद्वितीय बेटियां महिला सशक्तिकरण का सजीव उदाहरण हैं। आगे बढ़ो, शिखर को स्पर्श करो। शुभकामनाएँ, आशीर्वाद!”

Share.

About Author

Leave A Reply