About us

जनता से रूबरू होने के लिए जन आर्शीवाद यात्रा निकाल रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

0
भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में जनता से रूबरू होने के लिए जन आर्शीवाद यात्रा निकाल रहे हैं। इस यात्रा में जाने वाले खास तौर से तैयार कराए गए रथ की पूजा की गई है। भोपाल के प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री के साथ पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह भी रथ का पूजन किया। यात्रा के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस दो रथ तैयार कराए गए हैं।

जन आर्शीवाद यात्रा शनिवार को उज्जैन से बाबा महाकाल की पूजा-अर्चना के बाद शुरू होगी। इस हाइटेक रथ को मशहूर कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया ने तैयार किया है, इसे कई सुविधाओं से लैस किया गया है। रथ में आगे की तरफ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। यात्रा के लिए दो रथ तैयार कराए गए हैं। ये देखने में एक ही तरह के हैं, इसमें सीएम चौहान को हर तरह की सुविधा मिलेगी। सीएम चौहान खुद दोनों रथों को अंदर बाहर से निरीक्षण कर चुके हैं।

दोनों रथ पूरी तरह से हाईटेक :यात्रा के लिए करीब ढाई करोड़ रुपए की लागत से दो स्पेशल गाड़ियां तैयार की गई हैं। इस रथ में टीवी, फ्रीज, एसी के साथ ही एक विशेष लिफ्ट लगाई गई है, जिसके जरिए सीएम नीचे उतरकर लोगों से मिलेंगे। लोगों के बैठने के लिए सोफा भी लगाए गए हैँ।

तीसरी यात्रा जो बाबा महाकाल की दर से : सीएम चौहान की जन आर्शीवाद के लिए ये तीसरी यात्रा है, जो उज्जैन से शुरू होने जा रही है। यात्रा हर बार महाकाल से आशीर्वाद लेकर शुरू होती है। सीएम इस बार सभी 230 विस सीटों तक पहुंचने की कोशिश में हैं, क्योंकि पिछली बार वे 206 विस सीटों तक ही पहुंच पाए थे। इस बार सीएम हेलीकॉप्टर का भी सहारा लेंगे। सीएम सीधे हेलीकॉप्टर से यात्रा क्षेत्र पर जाएंगे और यहां से रथ में सवार होकर लोगों के बीच पहुंचेंगे।

55 दिन की यात्रा, 700 से ज्यादा सभाएं :सीएम शिवराज जन आशीर्वाद यात्रा के जरिए प्रदेश की जनता तक पहुंचेंगे। ये यात्रा दो चरणों में 55 दिनों तक चलेगी। वे सप्ताह में 4 दिन यात्रा में शामिल होंगे और प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेंगे। इस दौरान बड़ी जगहों पर सीएम की सभाएं भी होंगी और लगभग हर विधानसभा में उनकी रथ सभाएं होंगी। कुल मिलाकर सीएम 700 से ज्यादा सभाएं लेंगे।

इस यात्रा को 14 जुलाई को अमित शाह उज्जैन में हरी झंडी दिखाएंगे। इससे पहले पार्टी के सारे नेता महाकाल के पूजन में शामिल होंगे। सीएम की जन आशीर्वाद यात्रा 2 चरणों में होगी। पहले चरण में विंध्य, महाकोशल और बुंदेलखंड क्षेत्र के विधानसभा क्षेत्रों में यात्रा होगी जबकि दूसरे चरण में भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर-चंबल और मालवा-निमाड़ को रखा गया है। यात्रा 25 सितंबर को भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ के साथ समाप्त होगी।

Share.

About Author

Leave A Reply