About us

डेरा सच्चा सौदा के बलात्कारी बाबा राम रहीम के गुंडों ने सिर्फ 3 घंटों में 50 करोड़ के करीब की संपत्ति का नाश कर दिया

0

सिरसा स्थित वीटा मिल्क प्लांट में मॉडर्न टेक्नीक की मशीन लग गई है। अब यहां से सिरसा और फतेहाबाद जिलों में स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के मिड-डे मील में दूध की सप्लाई की जाएगी। यह वही प्लांट है, जहां 25 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा के बलात्कारी बाबा राम रहीम के गुंडों ने सिर्फ 3 घंटों में 50 करोड़ के करीब की संपत्ति का नाश कर दिया था। अब इतनी जल्दी प्लांट में प्रोडक्शन शुरू होना अपने आप में बड़ी बात है।

– मिल्क प्लांट सिरसा के कार्यकारी अधिकारी अशिंद्र प्रसाद ने बताया कि स्कूलों में दूध की सप्लाई करने के लिए मिल्क प्लांट पूरी तरह से तैयार है। यहां लगभग 75 लाख रुपए की मशीनें लगाई जा चुकी हैं, जो एल्युमिनियम फॉइल में हाइजीनिक मिल्क पाउडर पैकिंग करेंगी। ये मशीनें 30 टन प्रतिदिन की क्षमता से दूध तैयार करेंगी।
– प्लांट द्वारा तैयार दूध पाउडर को 40 डिग्री सेल्सियस तापमान वाले पानी में मिलाकर पीने के लिए सर्व किया जा सकेगा। दूध पाउडर के 100 ग्राम के पाउच में 900 मिली लीटर पानी मिलाने पर एक लीटर दूध तैयार हो जाएगा।
– प्रसाद ने बताया कि सरकार की ओर से आदेश मिलते ही सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

मिल्क प्लांट में 50 करोड़ का नुकसान

– बताते चलें कि 25 अगस्त को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट ने साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी करार दिया तो उसके तुरंत बाद डेरे के समर्थक उपद्रव पर उतारू हो गए थे।
– उपद्रवियों ने सिरसा में सबसे पहले वीटा के मिल्क प्लांट को टारगेट किया था। यहां दूध के 20 टैंकर जला दिए, जिनकी कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपए थी। 1 ट्रैक्टर जला दिया गया। 35 बाइक को आग लगाकर राख कर दिया।
– 30 लाख रुपए का मिल्क पाउडर व 1 लाख लीटर दूध खराब कर दिया। 20 लाख रुपए कीमत के 20 वीटा बूथ को आग लगा दी गई। इसके अलावा प्लांट के एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक व रिकॉर्ड रूम को भी जला दिया।
– लगभग 7 बजे तक इन उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया, जिस दौरान लगभग 50 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था।

Share.

About Author

Leave A Reply