About us

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल सोमवार को आयोजित किसान रैली में शामिल होने भोपाल पहुंचे

0

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल सोमवार को आयोजित किसान रैली में शामिल होने भोपाल पहुंचे। पाटीदारने सम्मेलन काे संबोधित करते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला। हार्दिक ने कहा कि कई ताकतें मुझे मप्र में घुसने पर केस में फंसाने की धमकी दे रही थीं, लेकिन मैं नहीं डरा। पटेल ने कहा कि यह सरकार खुद को किसान हितैषी बताती है, लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है। हार्दिक ने संकेत दिए के गुजरात के बाद मप्र और राजस्थान में होने वाले आगामी विस चुनाव में सक्रिय रहेंगे।

– हार्दिक पटेल ने पाटीदार समाज के सम्मेलन को संबाेधित करते हुए कहा कि मुझे बहुत सारे लोगों ने हमें रोकने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि यहां आओगे तो हम आप पर केस लगाएंगे। अापके यहां आने से समाज का बंटवारा होता है। कुछ लोग कहते हैं कि आप जातिवाद फैलाने यहां आए हैं। अरे भाई यदि किसानों, राेजगार और किसानों की बात करना यदि जातिवाद है तो ये जातिवाद मुझे सही लगती है। मुझे तो यही करना है।

– हार्दिक ने कहा कि जो लोग हिंदू-मुस्लिम की राजनीति करे, जो देश को तोड़ने की बात करे, उसे वे लोग जातिवाद नहीं करते, उसे वे राट्रभक्ति कहते हैं। हमें उनसे राट्रभक्ति का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए, क्योंकि हमारे पूर्वज शिवाजी और सरादर पटेल ने हमारे राष्ट्रभक्ति का सर्टिफिकेट बड़े अक्षरों में पहले ही लिख दिया है। अगर हमारे शरीर से निकला खून का एक खतरा भी धरती पर पड़े तो जय जवान जय किसान का नाम लेकर पड़ता है।

– हार्दिक ने कहा कि मीडिया ने मुझसे पूछा कि आप यहां कितनी बार आओगे। चुनाव को लेकर आपका क्या कहना है। इस पर हार्दिक ने संकेत दिए कि वे मप्र और राजस्थान में होने वाले आगामी विस चुनाव में सक्रिय रहकर बीजेपी के खिलाफ प्रचार करेंगे।

– – हार्दिक ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्यपाल पकोड़े बेचने को राेजगार बता रही हैं, तो उनके बेटा-बेटी को पकोड़ा बचना चाहिए। मैं उनके पकोड़े खाने आऊंगा।

भेल दशहरा मैदान पर आयोजन

– हार्दिक पटले भेल के दशहरा मैदान में पटेल समाज के विशाल सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे। सम्मेलन में पटीदार समाज के साथ ही बड़ी संख्या में किसान भी शामिल होने पहुंचे। 200 से ज्यादा वाहनों से अलग-अलग शहरों से पहुंचे किसानों के कारण कई जगह शहर में जाम की स्थिति बन गई। शहरभर के सभी चौराहों पर पुलिस बल मौजूद था। रैली व्यापमं चौराहा, ज्योति टॉकीज, चेतक ब्रिज, रचना नगर, गोविंदपुरा टर्निंग, कॅरियर कॉलेज तिराहा होते हुए भेल पहुंची।रैली को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने जरूरत के अनुसार वाहनों का डायवर्सन किया है।

Share.

About Author

Leave A Reply