About us

पानी के टाके में डूबने से पांच साल के विहान पिता गणेश घाटोड़े की मौत होने के मामले में नया मोड़ सामने आया

0

बीते 31 मई को पानी के टाके में डूबने से पांच साल के विहान पिता गणेश घाटोड़े की मौत होने के मामले में नया मोड़ सामने आया है। पहले तो विहान की मौत को सामान्य मानते हुए परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराए बिना 01 जून को अंतिम संस्कार कर दिया।  बुधवार को मामले में मृतक विदान के परिजनों ने हत्या का शक जताते हुए पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई और शव का पीएम करने तहसीलदार से मांग की। जिसके बाद तहसील और पुलिस के अमले की मौजूदगी में मिट्टी में दफन बच्चे के शव को गुरूवार को बाहर निकाला गया और पीएम कराया गया।

संदिग्ध था मामला 

इस संबंध में तहसीलदार एसएल मरावी ने बताया कि परिजनों की आशंका के बाद मौत को संदिग्ध मानते हुए लाश निकाली गई। पीएम कर रिपोर्ट बनाई गई, जिसके आधार पर पुलिस जांच करेगी। पहले डूबने से मौत होने की पुष्टि करते हुए बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया था, पर अब परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए नए सिरे से पुलिस में रिपोर्ट की है। पीएम करने वाले डॉ.नरेश गोन्नाड़े ने बताया कि मौत के बाद बच्चे के शव को दफनाए चार दिन से अधिक का समय हो जाने के चलते शव गल चुका है। इसके बावजूद जांघों की बड़ी हड्डियों और अन्य अंगों के आधार पर पीएम करते हुए रिपोर्ट तैयार की गई। अंगों और रिपोर्ट के आधार पर फॉरेंसिक लैब में सूक्ष्म जांच के बाद हत्या के कारणों का खुलासा हो सकेगा। जांच अधिकारी बीएस रघुवंशी ने बताया कि परिजनों के अनुसार जिस पानी के टाके में विहान की मौत हुई उसकी स्थिति संदिग्ध है। टाके का ढक्कन लगा होने के बाद भी बच्चे का वहां पहुंचना और डूबना संदिग्ध है, इसकी पुलिस सूक्ष्मता से जांच कर रही है।

पड़ोसी के घर हुई थी विहान की मौत

विहान की मौत अपने घर में नही बल्कि पड़ोस में रहने वाले रिश्तेदार रूपेश नारायण घाटोड़े के घर में मौजूद पानी के टाके में हुई थी। 31 मई को रात करीब आठ बजे विहान खेलते-खेलते टाके के पास पहुंच गया और डूब गया। रूपेश और अन्य लोगों ने उसे पानी के बाहर निकाला और उपचार के लिए सरकारी अस्पताल ले गए, पर यहां चिकित्सकों ने विहान को मृत घोषित कर दिया। इस दौरान उसके माता-पिता भी अस्पताल पहुंच गए। मौत के बाद अगली 01 जून की सुबह विहान के शव को दफनाकर अंतिम संस्कार कर दिया गया।

परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

इकलौते बेटे विहान की मौत के बाद परिवार में मातम पसरा है। मौत के बाद परिजनों ने विहान की आत्मा शांति के लिए पूजन भी कराया। इसमें आए अन्य परिजनों ने मौत पर आशंका जताई। कई परिजनों ने मौत का घटनास्थल देखा, ऐसे में परिजनों को विहान की मौत सामान्य होने की बात किसी के गले नही उतरी। परिजनों के शक के बाद विहान के पिता गणेश घाटोड़े ने मौत को संदिग्ध मानते हुए पहले पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई और बाद में शव के पीएम के लिए तहसीलदार को आवेदन किया। पीएम के बाद पुलिस ने गहनता से मामले की जांच शुरू कर दी है।

इनका कहना

-परिजनों के शक के आधार पर शव को बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम् कराया गया है। चिकित्सकों ने शरीर के अंग जुटाकर रिपोर्ट बनाई है। जिसे जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा जाएगा, जहां मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।

-कंवलजीतसिंह रंधावा, टीआई, पुलिस थाना पांढुर्ना।

Share.

About Author

Leave A Reply