About us

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों का विसर्जन रविवार को हरिद्वार में किया जाएगा

0

भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों का विसर्जन रविवार को हरिद्वार में किया जाएगा। भाजपा के मुताबिक, इस दौरान अटलजी के परिवार के सदस्यों के अलावा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत मौजूद रहेंगे। अटलजी ने 16 अगस्त को दिल्ली के एम्स अस्पताल में आखिरी सांस ली थी।

पार्टी प्रवक्ता भूपेंद्र यादव ने बताया, “इसी तरह की रीतियों के साथ देश की 100 नदियों में उनकी अस्थियों का विसर्जन किया जाएगा। इसके अलावा अगले 15 से 20 दिनों में देश के सभी राज्यों में प्रार्थना सभाएं रखी जाएंगी। दिल्ली में 20 अगस्त को इंदिरा गांधी स्टेडियम में शाम 4 बजे इसका आयोजन किया जाएगा। इसके बाद 23 अगस्त को लखनऊ में आयोजन होगा।”

सभी राज्यों को दिए जाएंगे अटलजी के अस्थि कलश: उधर, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि हाल ही में दिल्ली में हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि यहां 20 अगस्त को होने वाली प्रार्थना सभा के बाद सभी राज्यों को अटलजी के अस्थि कलश दिए जाएंगे। इसे मध्यप्रदेश की नर्मदा, सोन, चंबल, केन, ताप्ती, बेतवा, पार्वती नदियों में प्रवाहित की जाएंगी। इससे पहले योगी आदित्यनाथ भी अटलजी की अस्थियों को उत्तरप्रदेश की सभी नदियों में प्रवाहित करने का ऐलान कर चुके हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply